RPSC में 905 रिक्त पदों पर भर्ती, 31 जुलाई तक करें अप्लाई, जानिए कैसे करें ऑनलाइन आवेदन

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
RPSC में 905 रिक्त पदों पर भर्ती, 31 जुलाई तक करें अप्लाई, जानिए कैसे करें ऑनलाइन आवेदन

JAIPUR. राजस्थान लोक सेवा आयोग RPSC में निकली 905 रिक्त पदों पर भर्ती। इस भर्ती प्रकिया में शामिल होने के लिए आवेदक को ऑनलाइन फार्म भरने होंगे। ऑनलाइन फार्म भरने की आखिरी तारिख 31 जुलाई है। RPSC में कुल 905 पदों पर भर्ती होनी है जिसमें राज्य सेवाएं के लिए 424 पद अधीनस्थ सेवाएं के लिए 481 पदों पर भर्ती होगी। RPSC ने पहले ही अपनी ऑफिशियल वेबसाइट https://rpsc.rajasthan.gov.in पर सिलेबस अपलोड कर दिया है। 





क्या है आयु सीमा





RPSC में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों की आयु सीमा निर्धारित है। इस परीक्षा के लिए उम्मीदवारों की उम्र 21 साल से 40 साल के बीच होनी चाहिए। वहीं सरकार के नियमानुसार आरक्षित वर्ग के लिए RPSC ने आयु सीमा में छूट दी है। 





जानिए क्या है आवेदन फीस और अप्लाई के प्रोसेस





RPSC ने जनरल कैटेगरी के अभ्यर्थी के लिए आवेदन फीस 600 रुपए रखे है। वहीं आरक्षित कैटेगरी के अभ्यर्थियों के लिए आवेदन फीस 400 रुपए है। परीक्षा में शामिल होने के लिए अभ्यर्थी को ऑनलाइन अप्लाई करना होगा। इसके लिए अभ्यर्थी RPSC की ऑफिशियल वेबसाइट  https://rpsc.rajasthan.gov.in पर जाकर फार्म भरें।





कैसे करें अप्लाई







  • सबसे पहले RPSC की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं



  • सिटीजन ऐप G2C में रिक्रूटमेंट पोर्टल पर वन टाइम रजिस्ट्रेशन करें 


  • सभी डिटेल्स भरने के बाद डॉक्युमेंट्स अपलोड करें 


  • दिखाए गए आवेदन फीस जमा करें


  • अंत में प्रिंट निकालना ना भूलें








  •  



    आरपीएससी में निकली नौकरी आरपीएससी भर्ती राजस्थान लोक सेवा आयोग vacancy in RPSC सरकारी नौकरी RPSC Recruitment government job Rajasthan Public Service Commission