गुना बस हादसा: मृतकों की संख्या बढ़कर 14 हुई, 13 लोग लापता, हादसे में आरएसएस पदाधिकारी की भी दर्दनाक मौत

author-image
Vikram Jain
एडिट
New Update
गुना बस हादसा: मृतकों की संख्या बढ़कर 14 हुई, 13 लोग लापता, हादसे में आरएसएस पदाधिकारी की भी दर्दनाक मौत

BHOPAL. मध्य प्रदेश के गुना में हुए बस आग हादसे में मृतकों की बढ़कर 14 हो गई है। शवों के बुरी तरह जलने के कारण पहचान नहीं हो पा रही है। हादसे में गंभीर घायल 17 यात्रियों का इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है। इस भीषण हादसे में राष्ट्रीय स्वयं संघ के एक पदाधिकारी मनोहर लाल शर्मा की भी मौत हो गई है। शर्मा की मौत की जानकारी बीजेपी के संगठन महामंत्री हितानंद शर्मा ने दी है।

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने जताया दुख

बस हादसे में आरोन खंड संघ चालक एवं गुना जिला कुटुंब प्रबोधन प्रमुख मनोहर लाल शर्मा की भी‌ मौत की पुष्टि हुई है। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा ने मनोहर लाल शर्मा के निधन की पोस्ट अपनी एक प्रोफाइल पर पोस्ट की है। साथ ही निधन पर दुख जताया है।

बुरी तरह जले शव, पहचान करने में हो रही परेशानी

बता दे कि बुधवार शाम गुना में डंपर से टक्कर के बाद यात्रियों से भरी बस पलट गई थी। जिसके बाद बस में भीषण आग लग लग गई। हादसे में अब तक 14 लोगों की मौत हुई है, मृतकों में डंपर चालक भी शामिल है। बस की आग बुझाए जाने के बाद 11 शव बस के अंदर वहीं दो शव गेट के पास मिले, शवों बुरी तरह जले होने के कारण पहचान नहीं हो पाई है। हादसे की वीभत्सता इसी से समझ सकते हैं कि शव को उठाने में भी अंग गिर रहे थे। वहीं इनके अलावा अभी भी 13 लोग ऐसे हैं, जो अब तक लापता बताए जा रहे है। उनके न तो शव मिले हैं न ही उनके जीवित होने की कोई जानकारी मिल पाई है।

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक घाटी पर चालक न्यूट्रल में डंपर उतार रहा था। इसी दौरान स्टीयरिंग और ब्रेक जाम हो गए और डंपर सीधे बस से जा टकराया। हादसे की सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस और प्रशासन के अधिकारी पहुंच गए और फंसे लोगों को निकाला। मौके पर SDERF की टीम भी पहुंची।

बस हादसे पर पीएम मोदी और राष्ट्रपति ने जताया दुख

बस हादसे को लेकर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने शोक जताया है। राष्ट्रपति ने X पोस्ट पर लिखा कि मध्य प्रदेश के गुना में हुई सड़क दुर्घटना में कई लोगों की मृत्यु का समाचार दुखद है। मैं मृतकों के परिजनों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करती हूँ और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करती हूँ।

गुना बस हादसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जताया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर लिखा कि मध्य प्रदेश के गुना में हुआ सड़क हादसा हृदयविदारक है। इसमें जिन लोगों ने अपने परिजनों को खोया है, उनके प्रति मेरी गहरी शोक-संवेदनाएं। इसके साथ ही इस दुर्घटना में घायल सभी लोगों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं। राज्य सरकार की देखरेख में स्थानीय प्रशासन पीड़ितों की हरसंभव मदद में जुटा है।

साथ ही केंद्रीय गृहमंत्री अमित, एमपी के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान, बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी हादसे को हृदय विदारक बताते हुए मृतकों के प्रति शोक संवेदना व्यक्त की हैं, साथ ही भगवान से घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना की है।

Guna RSS Manohar Lal Sharma भोपाल न्यूज Guna bus fire accident RSS functionary dies in Guna accident Guna News Bhopal News गुना बस आग हादसा गुना न्यूज गुना आरएसएस मनोहर लाल शर्मा गुना हादसे में आरएसएस पदाधिकारी की मौत