अटल बिहारी गुड गवर्नेंस के उपाध्यक्ष पद से सचिन चतुर्वेदी का इस्तीफा, जानिए क्या रही बड़ी वजह

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
अटल बिहारी गुड गवर्नेंस के उपाध्यक्ष पद से सचिन चतुर्वेदी का इस्तीफा, जानिए क्या रही बड़ी वजह

BHOPAL. सरकार का थिंक टैंक माने जाने वाला अटल बिहारी वाजपेयी सुशासन एवं नीति विश्लेषण संस्थान (AIGGPA) के उपाध्यक्ष पद से प्रोफेसर सचिन चतुर्वेदी ने इस्तीफा दे दिया है। सरकार ने चतुर्वेदी को कैबिनेट मंत्री का दर्जा भी दिया था। चतुर्वेदी ने इस्तीफा देने के साथ ही एक्स (पहले ट्विटर) पर अपनी प्रोफाइल से AIGGPA उपाध्यक्ष को भी हटा दिया है।

इस्तीफा देने की वजह क्या है ?

सूत्रों के मुताबिक सचिन चतुर्वेदी की अपने संस्थान के अधिकारियों और मुख्यमंत्री कार्यालय के अधिकारियों से पटरी नहीं बैठ रही थी। विधानसभा चुनाव के परिणाम आते ही चतुर्वेदी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया।

सीएम होते हैं AIGGPA के अध्यक्ष

अटल बिहारी वाजपेयी सुशासन एवं नीति विश्लेषण संस्थान के अध्यक्ष मुख्यमंत्री होते हैं। 3 साल पहले 2021 में संस्थान में महानिदेशक का पद खत्म कर उपाध्यक्ष के साथ-साथ संस्थान में 2 नए पदों मुख्य कार्यपालन अधिकारी एवं अतिरिक्त मुख्य कार्यपालन अधिकारी के पदों का भी सृजन किया गया है।

सचिन चतुर्वेदी गुड गवर्नेंस उपाध्यक्ष सचिन चतुर्वेदी का इस्तीफा गुड गवर्नेंस उपाध्यक्ष सचिन चतुर्वेदी अटल बिहारी गुड गवर्नेंस मध्यप्रदेश Sachin Chaturvedi Resignation of Good Governance Vice President Sachin Chaturvedi Good Governance Vice President Sachin Chaturvedi Atal Bihari Good Governance Madhya Pradesh