इंदौर के स्टार्टअप स्वाहा के फाउंडर समीर शर्मा को AI टूर में ESG और AI पर पैनलिस्ट के लिए बुलावा

author-image
BP Shrivastava
New Update
इंदौर के स्टार्टअप स्वाहा के फाउंडर समीर शर्मा को AI टूर में ESG और AI पर पैनलिस्ट के लिए बुलावा

INDORE. इंदौर स्थित स्टार्टअप स्वाहा के फाउंडर समीर शर्मा को 31 जनवरी को मुंबई में जियो वर्ल्ड सेंटर में होने वाले AI टूर में 'AI के साथ ESG डेटा इनसाइट्स और रिपोर्टिंग' विषय पर पैनलिस्ट के रूप में आमंत्रित किया गया है। वे देश के एकमात्र स्टार्टअप और सस्टेनेबिलेटी एक्सपर्ट हैं जिन्हें इस कार्यक्रम में आमंत्रित किया गया है।

इन विषयों पर करेंगे चर्चा

 इस पैनल चर्चा में, समीर शर्मा अन्य विशेषज्ञों के साथ मिलकर चर्चा करेंगे कि कैसे AI भारतीय संगठनों को ESG लक्ष्यों को प्राप्त करने में मदद कर सकता है। वे इस बात पर भी चर्चा करेंगे कि AI कैसे ESG डेटा की पारदर्शिता में सुधार, कार्बन उत्सर्जन में कमी और नए व्यावसायिक मूल्य सृजित करने में मदद कर सकता है।

कचरे प्रबंधन स्टार्टअप है स्वाहा

 स्वाहा एक कचरे प्रबंधन स्टार्टअप है जो AI का उपयोग करके कचरे के प्रबंधन को बेहतर बनाने के लिए काम करता है। कंपनी ने अपने अनोखे और इनोवेटिव समाधानों के लिए कई पुरस्कार जीते हैं।

आमंत्रण क्या बोले समीर शर्मा?

 शर्मा ने इस आमंत्रण पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, 'यह हमारे लिए एक बड़ी उपलब्धि है कि हमें इस महत्वपूर्ण विषय पर माइक्रोसॉफ्ट के साथ एक साथ काम करने का अवसर मिला है। हम मानते हैं कि AI भारतीय संगठनों को अपनी ESG यात्रा में अधिक प्रभावी ढंग से आगे बढ़ने में मदद कर सकता है।'

पैनल चर्चा में ये भी होंगे

यह पैनल चर्चा 31 जनवरी को सुबह 9:30 बजे से 10:15 बजे तक मुंबई के जियो वर्ल्ड सेंटर में माइक्रोसॉफ्ट वर्ल्ड के डायरेक्टर , सस्टेनेबिलिटी प्रमुख और अन्य विशेषज्ञों के साथ होंगे। स्वाहा स्टार्टअप को माइक्रोसॉफ्ट ने अपने AI और सस्टेनेबल आईटी फ्रेमवर्क के पार्टनर के रूप में चुना है।

ज्ञात हो कि स्वाहा इंदौर से शुरू हुआ देश का सबसे बड़ा जीरो लैंडफिल इवेंट स्टार्टअप है जिसने अमरनाथ यात्रा जैसे मेगा इवेंट्स को पर्यावरण सम्मत और जीरो वेस्ट बनाकर शहर का नाम अंतरराष्ट्रीय स्तर पर चमकाया है।



Indore News Madhya Pradesh News मध्यप्रदेश न्यूज इंदौर समाचार Sameer Sharma Founder of Startup Swaha Sameer Sharma will be a panelist in AI Tour Panel Discussion of AI स्टार्टअप स्वाहा के फाउंडर समीर शर्मा AI टूर में पैनलिस्ट होंगे समीर शर्मा समीर शर्मा AI का पैनल डिस्कशन