राजस्थान में सरकारी बैठकों में अब नहीं चलेगा समोसा कचौड़ी, रोस्टेड नमकीन और मल्टीग्रेन बिस्किट मिलेंगे

author-image
Pooja Kumari
New Update
राजस्थान में सरकारी बैठकों में अब नहीं चलेगा समोसा कचौड़ी, रोस्टेड नमकीन और मल्टीग्रेन बिस्किट मिलेंगे

JAIPUR. राजस्थान की सरकारी बैठकों में आमतौर पर समोसे कचौड़ी या मिठाई परोसी जाती रही है, लेकिन अब इन तेल चिकनाई की अधिक कैलोरी वाले नाश्ते की जगह स्वास्थ्यवर्धक रोस्टेड नमकीन और मल्टीग्रेन बिस्किट खिलाए जाएंगे। इसके अलावा पानी के लिए भी प्लास्टिक की बोतलों का इस्तेमाल बंद होगा और शीशे की बोतल या गिलास का इस्तेमाल किया जाएगा।

अब परोसे जाएंगे रोस्टेड नमकीन और मल्टीग्रेन बिस्किट

राजस्थान के कार्मिक विभाग ने हाल ही में एक आदेश जारी किया है जिसमें कहा गया है कि शासन सचिवालय में जो बैठकें होती हैं, उनमें अब सिर्फ स्वास्थ्यवर्धक अल्पाहार जैसे रोस्टेड नमकीन रोस्टेड मूंगफली या रोस्टेड चने और मल्टीग्रेन बिस्किट ही परोसे जाएं। इसके साथ ही पानी के लिए भी प्लास्टिक की बोतलों की जगह कांच की बोतलों का इस्तेमाल किया जाए।

राजस्थान के कार्मिक विभाग ने किया आदेश जारी

दरअसल यह आदेश मुख्य सचिव सुधांश पंत के निर्देश पर जारी किए गए हैं। मुख्य सचिव ने पद संभालने के तुरंत बाद ही सभी विभागों के बड़े अधिकारियों की बैठक की थी और उसे बैठक में ही सरकारी बैठकों को लेकर इस तरह के निर्णय किए गए थे।

राजस्थान न्यूज अपडेट राजस्थान न्यूज अब मिलेंगे रोस्टेड नमकीन और मल्टीग्रेन बिस्किट बैठकों में अब नहीं चलेगा समोसा कचोड़ी now roasted namkeen and multigrain biscuits will be available Samosa Kachori will no longer be served in meetings Rajasthan News Rajasthan news update