राम भक्ति में रंगी संस्कारधानी, शहर के 21 चौराहों पर एक साथ हुआ शंखनाद

author-image
BP Shrivastava
New Update
राम भक्ति में रंगी संस्कारधानी, शहर के 21 चौराहों पर एक साथ हुआ शंखनाद

वेंकटेश कोरी, JABALPUR. अयोध्या में रामलला के भव्य प्राण-प्रतिष्ठा के पावन अवसर ने संस्कारधानी को पूरी तरह से राम भक्ति में रंग दिया। सुबह से ही मंदिरों से लेकर जगह-जगह धार्मिक अनुष्ठानों का क्रम शुरू हुआ जो लगातार चल रहा है। शहर के अलग-अलग इलाकों से लेकर मठ मंदिरों में पूजन अनुष्ठान शुरू हुई और बड़ी स्क्रीन लगाकर अयोध्या में आयोजित रामलला के प्राण-प्रतिष्ठा समारोह का सीधा प्रसारण दिखाया गया। जबलपुर के पश्चिम विधानसभा क्षेत्र में तो 21 चौराहों पर एक साथ शंखनाद कर रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा का उत्सव मनाया गया।

21 चौराहों पर शंखनाद

रामलला के प्राण-प्रतिष्ठा के अवसर पर शहर के 21 चौराहों पर एक साथ शंखनाद किया गया। मुख्य कार्यक्रम शहर के आदि शंकराचार्य चौक पर आयोजित किया गया जहां प्रदेश के लोक निर्माण मंत्री राकेश सिंह और अन्य जनप्रतिनिधि मौजूद रहे। दोपहर के 12 बजते ही शहर के पश्चिम विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले 21 चौराहों पर शंखनाद किया गया और रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का उत्सव मनाया गया।

भारत के नवनिर्माण का प्रतीक

रामलला की भव्य प्राण-प्रतिष्ठा की पावन बेला पर आयोजित कार्यक्रमों में जबलपुर के पूर्व सांसद और प्रदेश के लोक निर्माण मंत्री राकेश सिंह भी शामिल हुए, इस मौके पर उन्होंने कहा है कि रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा सदियों के संघर्ष और हजारों कार सेवकों के बलिदान का परिणाम है, उन्होंने कहा है कि यह प्राण प्रतिष्ठा नहीं है बल्कि बदलते हुए भारत के नवनिर्माण का प्रतीक है। उन्होंने कहा है कि आज का दिन ऐतिहासिक है और ऐसे अवसर इतिहास में कभी-कभी ही आते हैं।

Jabalpur News Madhya Pradesh News मध्यप्रदेश न्यूज जबलपुर समाचार Jabalpur became Rammay religious rituals took place in Jabalpur conch shells were blown at 21 intersections in Jabalpur जबलपुर राममय हुआ जबलपुर में धार्मिक अनुष्ठान हुए जबलपुर में 21 चौराहों पर शंखनाद