जयपुर में राजस्थान कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी करेगी संभागवार बैठकें, विधानसभाओं के लिए दावेदारों की पैनल होगी तैयार

author-image
Chandresh Sharma
एडिट
New Update
जयपुर में राजस्थान कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी करेगी संभागवार बैठकें, विधानसभाओं के लिए दावेदारों की पैनल होगी तैयार

मनीष गोधा, JAIPUR. राजस्थान के विधानसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों के पैनल फाइनल करने आई राजस्थान कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी आज से सम्भागवार नेताओं से चर्चा का सिलसिला शुरू करेगी। स्क्रीनिंग कमेटी के सदस्य आज अजमेर, बीकानेर, सीकर और जयपुर सम्भाग के कांग्रेस नेताओं के साथ बैठकें करेंगे। यह बैठकें जयपुर के कांग्रेस के वॉर रूम में सुबह 10 से शाम छह बजे तक चलेंगी।





ये खबर भी पढ़िए...











4 दिन राजस्थान में कमेटी के सदस्य





स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष गौरव गोगोई, अभिषेक दत्त और गणेश गोडियाल चार दिन के लिए राजस्थान में हैं। समिति ने सोमवार को प्रदेश के प्रमुख नेताओं, जिनमें मंत्री, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और कुछ विधायक शामिल थे, उनसे मुलाकात की थी। इसके साथ ही प्रदेश चुनाव समिति के सदस्यों से सीटवार रिपोर्ट भी ली थी।





3 से 5 नामों की बनेगी पैनल





अब आज से तीन दिन तक सम्भागवार बैठकों का सिलसिला चलेगा। इन बैठकों में सम्भाग में आने वाली सीटों के विधायक, विधायक प्रत्याशी, जिला अध्यक्ष और अन्य प्रमुख नेता शामिल होंगे। इनसे हर सीट के बारे में फीडबैक लिया जाएगा। समिति कल तक जययुर में ही बैठकें करेगी और गुरूवार को उदयपुर जाएगी। जहां उदयपुर और बांसवाडा सम्भाग के नेताओं से चर्चा की जाएगी। कमेटी हर सीट के लिए तीन से पांच प्रत्याशियों के पैनल बनाएगी और ये पैनल केन्द्रीय चुनाव समिति को सौंपे जाएंगे।





ये खबर भी पढ़िए...











हारे हुए प्रत्याशियों पर लटकी तलवार





सोमवार को हुई बैठक में जिन लोगों से बात की गई उन्होंने 30 हजार सेे ज्यादा मतों से चुनाव हारने वाले नेताओं के टिकट काटने का सुझाव दिया है। इसके साथ ही पूर्व सांसदों को कमजोर सीटों पर टिकट देने का सुझाव भी दिया गया है। हालांकि कांग्रेस में यह तय होता है कि ऐसी हर प्रकार की रायशुमारी का फैसला अंततः हाईकमान के पाले में डाल दिया जाता है। इस बार कुछ अलग होगा या नहीं, यह भविष्य बताएगा। 



दावेदारों की पैनल होगी तैयार स्क्रीनिंग कमेटी की बैठकें राजस्थान कांग्रेस कमेटी राजस्थान न्यूज़ panel of claimants will be ready screening committee meetings Rajasthan Congress Committee Rajasthan News