ग्वालियर में एसडीएम पर ताना हंसिया, महिला ने घूंसे मारे, हैंडपंप से कब्जा हटाने गए थे, कब्जाधारी परिवार से हुआ विवाद, वीडियो वायरल

author-image
BP Shrivastava
एडिट
New Update
ग्वालियर में एसडीएम पर ताना हंसिया, महिला ने घूंसे मारे, हैंडपंप से कब्जा हटाने गए थे, कब्जाधारी परिवार से हुआ विवाद, वीडियो वायरल

GWALIOR. ग्वालियर स्थित भितरवार तहसील के एक गांव में सरकारी हैंडपंप से कब्जा हटाने पहुंचे एसडीएम और कब्जाधारी परिवार के बीच विवाद हो गया। गांववालों की शिकायत पर एसडीएम पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे थे। इसी दौरान आरोपी परिवार की एक महिला ने हंसिया दिखाते हुए उन्हें धमकाया। विवाद बढ़ने पर एसडीएम ने एक युवक को पकड़कर उसके साथ मारपीट की। इससे गुस्साई युवक की मां ने एसडीएम को घूंसा मार दिया। जवाब में एडीएम ने भी महिला को दो तमाचे जड़ दिए। शनिवार (3 जून) की इस घटना का वीडियो रविवार (4जून) को सामने आया।





आरोपी के परिवार ने कर रखा है हैंडपंप पर कब्जा





मामला जिले के भितरवार के पनिहार थाना क्षेत्र के धिरोली गांव का है। आरोप है कि गांव के नरेश यादव के परिवार ने सार्वजनिक हैंडपंप पर कब्जा कर रखा है। गांव के लोग जब हैंडपंप पर पानी भरने जाते तो नरेश के परिवार वाले उन्हें पानी नहीं भरने देते। जिसके बाद ग्रामीणों की शिकायत पर भितरवार के एसडीएम मौके पर पहुंचे थे।





एसडीएम के समझाने पर महिलाओं ने किया हंगामा





एसडीएम अश्वनी रावत शनिवार (3 जून) दोपहर को अपनी टीम के साथ धिरोली पहुंचे। उन्होंने वहां मौजूद दो महिलाओं को समझाने की कोशिश की, लेकिन महिलाओं ने हंगामा कर शुरू कर दिया। एक महिला ने हंसिया उठा लिया। दूसरी महिला ने पत्थर उठा लिया।





आरोपी ने गालियां दीं, उसकी मां ने  मारा घूंसा





आरोपी नरेश यादव को जब पता चला कि अधिकारी हैंडपंप से कब्जा हटाने आए हैं, तो वह मौके पर पहुंच गया। नरेश ने एसडीएम अश्वनी को गालियां देना शुरू कर दिया। इस दौरान एसडीएम और नरेश के बीच झूमाझटकी भी हुई। यह देखकर नरेश यादव की पत्नी और मां ने अपना आपा खो दिया। उसको बचाने के लिए मां ने एसडीएम रावत को घूंसा मार दिया। इस पर एसडीएम को गुस्सा आ गया और उन्होंने भी महिला को दो तमाचे जड़ दिए।





शासकीय कार्य में बाधा डालने का केस





पूरे विवाद के बाद एसडीएम बिना कब्जा हटाए टीम के साथ सीधे थाने पहुंचे। उन्होंने थाने में नरेश यादव और उसकी पत्नी और मां के खिलाफ शिकायत की। तीनों आरोपियों के खिलाफ शनिवार (3 जून) रात शासकीय कार्य में बाधा डालने का मामला दर्ज हुआ। कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने कहा कि नलकूप योजना के तहत काम किया जा रहा है। जल्द ही वहां से कब्जा हटा दिया जाएगा।



Gwalior News Madhya Pradesh News मध्यप्रदेश न्यूज ग्वालियर समाचार Bhitarwar SDM government hand pump captured SDM arrived in Panihar to remove the encroachment भितरवार एसडीएम सरकार हैंडपंप पर कब्जा पनिहाार में कब्जा हटाने पहुंचे एसडीएम