पटवारी परीक्षा में चयनित युवा सोमवार को भोपाल में जमा होंगे, जल्द नियुक्ति की मांग; जांच से कोई परहेज नहीं

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
पटवारी परीक्षा में चयनित युवा सोमवार को भोपाल में जमा होंगे, जल्द नियुक्ति की मांग; जांच से कोई परहेज नहीं

संजय गुप्ता, INDORE. मध्यप्रदेश व्यवसायिक परीक्षा मंडल द्वारा आयोजित पटवारी परीक्षा में लग रहे धांधली के आरोपों के चलते जहां चयनित नहीं युवा नाराज और गुस्से में हैं, वहीं वे युवा भी तकलीफ में हैं जिन्होंने मेहनत से परीक्षा पास की, लेकिन अब नियुक्ति अटक गई। जहां चयनित नहीं हुए युवा गुरुवार को प्रदर्शन कर सड़कों पर उतरकर धरना-प्रदर्शन कर चुके हैं, वहीं अब चयनित युवा पूरे प्रदेशभर से सोमवार को भोपाल के नीलम पार्क में सुबह साढ़े 10 बजे जमा हो रहे हैं। इनकी एक ही मांग है हमारी नियुक्ति जल्द हो। जांच से इन्हें कोई परहेज नहीं है, लेकिन जो सही उम्मीदवार हैं, उनकी नियुक्ति का हक नहीं मारा जाए।





5 साल बाद निकली थी भर्ती, मेहनत से की है पढ़ाई





द सूत्र भी इस मुद्दे को पूरी तरह सपोर्ट करता है कि परीक्षा रद्द करने, नियुक्ति रोकने का कोई औचित्य नहीं है। यदि कुछ लोग गलत है और गलत तरीके का उपयोग कर चयनित हुए हैं तो फिर उन्हें जांच एजेंसी चिन्हित करें और बाहर करें। वहीं सही लोगों को भर्ती दी जाए। इसके पहले साल 2017 में 9 हजार पटवारी की भर्ती परीक्षा होकर चयन हुआ था और अब करीब 6 साल बाद ये भर्ती हो रही है, जिसमें करीब 8 हजार पद हैं।





सालों की मेहनत के बाद पास हुए, मिठाई भी बांट दी थी





नीलम पार्क में पहुंच रहे युवा शुभम शर्मा कहते हैं कि सालों से युवा मेहनत कर रहे हैं, क्योंकि हर जगह सरकारी नौकरी की तंगी और भर्ती दिन-ब-दिन कम हो रही है। कई लोग चयनित हुए, मिठाई भी बांट दी, गरीबों को लगा कि अब उनके बेटे को सरकारी नौकरी मिल गई है तो परिवार का भी भला होगा और युवा को भी बेहतर भविष्य मिलेगा, लेकिन इस नए विवाद ने सभी को निराश कर दिया है।





केवल एक ही मांग नियुक्ति जल्द दीजिए





युवाओं का कहना है कि खुद सरकार ने ही 15 अगस्त तक 1 लाख सरकारी भर्ती का वादा किया है, हम केवल यही कह रहे हैं कि अपना वादा निभाइए। हमें जांच से कोई परहेज नहीं है। जांच एजेंसी और सरकार जांच करें, लेकिन जो गलत हो उन्हें बाहर कर सजा दी जाए और सही व्यक्ति को उसकी नौकरी जॉइन का आदेश दिया जाए।





ये खबर भी पढ़िए..





देवास में सज्जन सिंह वर्मा का ऑडियो वायरल, लीलाबाई के बेटे को धमकी और दिग्विजय सिंह को दी गाली; खुद कहा- ऑडियो मेरा, लेकिन पुराना





गृह मंत्री से भी मिल चुके हैं युवा





इसके पहले चयनित युवा गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा से भी मिल चुके हैं। माना जा रहा है कि सोमवार को भी गृह मंत्री इन युवाओं से मिलेंगे, संभव है कि सीएम से भी इनकी मुलाकात हो। जिससे ये अपना पक्ष रख सकें। इसके पहले आंदोलन के बाद सीएम ने इस मामले में जांच के लिए ट्वीट कर दिया था। इसके बाद से ही युवा आशंकित हैं कि जिनका सही चयन हुआ है, उनकी जॉइनिंग ना रुक जाए।



Candidates will demonstrate in Bhopal Patwari recruitment exam fake Patwari recruitment exam पटवारी भर्ती परीक्षा जल्द नियुक्ति की मांग भोपाल में प्रदर्शन करेंगे उम्मीदवार पटवारी भर्ती परीक्षा फर्जीवाड़ा demand for early appointment