छिंदवाड़ा में कमलनाथ करा रहे पं. प्रदीप मिश्रा से शिव पुराण, 5 से 9 सितंबर तक चलेगा आयोजन, हो रहे भव्य इंतजाम

author-image
Chandresh Sharma
एडिट
New Update
छिंदवाड़ा में कमलनाथ करा रहे पं. प्रदीप मिश्रा से शिव पुराण, 5 से 9 सितंबर तक चलेगा आयोजन, हो रहे भव्य इंतजाम

CHHINDWARA. मध्यप्रदेश में कांग्रेस सॉफ्ट हिंदुत्व की डगर पर बढ़ी चली जा रही है। पीसीसी चीफ कमलनाथ ने बीते दिनों जहां छिंदवाड़ा में बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पं. धीरेंद्र शास्त्री की कथा का आयोजन कराया था, वहीं अब सीहोर के कुबेरेश्वर धाम के पं. प्रदीप मिश्रा यहां शिवपुराण का श्रवण जनता को कराएंगे। 5 से 9 सितंबर तक चलेगा वाले इस वृहद आयोजन के लिए भव्य इंतजाम किए जा रहे हैं। 





ये खबर भी पढ़िए....











हैलिपेड तैयार, विशेष विमान से होगा आगमन





इस आयोजन को करा रही मारुति नंदन सेवा समिति की ओर से बताया गया है कि कथा दोपहर 1 बजे से 4 बजे तक प्रतिदिन चलेगी। तैयारियों के बारे में बताया गया है कि कथा स्थल से कुछ ही दूरी पर हैलिपेड बनाया गया है। नागपुर रोड के जिस लॉन में पं. धीरेंद्र शास्त्री को ठहराया गया था वहीं पं. प्रदीप मिश्रा भी रुकेंगे। पं. प्रदीप मिश्रा का आगमन भी विशेष विमान के जरिए होगा। जहां सांसद नकुलनाथ उनकी आगवानी करेंगे। जगह-जगह खुली जीप में पं. मिश्रा को नगर भ्रमण कराया जाएगा, इस दौरान जगह-जगह उनका स्वागत भी होगा। 





ये खबर भी पढ़िए....











आयोजन के लिए भव्य इंतजाम





पं. प्रदीप मिश्रा की इस शिवपुराण के लिए व्यापक तौर पर भव्य इंतजाम कराए जा रहे हैं। कथा के लिए ढाई लाख वर्ग फिट में 3 वाटरप्रूफ पंडाल बनवाए जा रहे हैं। लोगों के बैठने के लिए प्लाई की फ्लोरिंग लगाई जा रही है। ताकि लोगों को खराब मौसम के दौरान बैठने में असुविधा न हो। इसके अलावा व्यासपीठ भी 5 हजार वर्ग फिट के करीब विशाल बनवाई जा रही है। साथ ही कथा स्थल पर 40 एलईडी स्क्रीन लगवाए जाएंगे। ताकि लाखों की संख्या में पहुंचने वाले श्रद्धालु कथा व्यास के दर्शन और श्रवण सुगमता से कर सकें।





ये खबर भी पढ़िए....











जाम न लगे इसलिए पार्किंग पर विशेष ध्यान





पं. प्रदीप मिश्रा की कथा में उमड़ने वाली भीड़ के चलते सड़क जाम होना आम बात सी है। जिसे देखते हुए आयोजकों ने इस भव्य आयोजन के लिए 5 पार्किंग बनवाई हैं। जिसमें छिंदवाड़ा से आयोजन स्थल पहुंचने वालों के लिए 3 और नागपुर से आने वाले श्रद्धालुओं के लिए 2 पार्किंग स्थल निर्धारित किए गए हैं। इसके अलावा वीवीआईपी के लिए अलग से छठवीं पार्किंग की व्यवस्था है जो मंदिर के पीछे बनाई गई है। खास बात यह है कि आयोजन स्थल से 1 किलोमीटर पहले ही वाहनों को रोक दिया जाएगा और फिर श्रद्धालुओं को पैदल आयोजन स्थल तक जाना होगा। 



कमलनाथ Kamal Nath Chhindwara News पं. धीरेंद्र शास्त्री Pt. Dhirendra Shastri Pt. Pradeep Mishra Kubereshwar Dham पं. प्रदीप मिश्रा कुबेरेश्वर धाम छिंदवाड़ा news