ग्वालियर में शिवराज बोले – विपक्ष की एकता बाढ़ में जान बचाने एक पेड़ पर चढ़े सांप-बिच्छू जैसी, मोदी जी से बचने के लिए एक हुए हैं

author-image
Puneet Pandey
एडिट
New Update
ग्वालियर में शिवराज बोले – विपक्ष की एकता बाढ़ में जान बचाने एक पेड़ पर चढ़े सांप-बिच्छू जैसी, मोदी जी से बचने के लिए एक हुए हैं

GWALIOR. सीएम शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार को ग्वालियर में बड़ा बयान दिया है। शिवराज सिंह चौहान ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए तो कमेंट किया, लेकिन उनके निशाने पर राहुल गांधी और विपक्ष की एकता खास तौर पर रही।



शिवराज सिंह चौहान ने कहा, लालू यादव जी राहुल गांधी जी से कह रहे हैं, तुम्हारी मम्मी बहुत शिकायत करती है, शादी कर लो, दूल्हा बन जाओ, लेकिन दूल्हा कौन है, बारात कौन है, इसका कोई पता नहीं है। दूल्हा और बारात से उनका निशाना विपक्ष पर था जो चुनाव से पहले बीजेपी के सामने बड़ा साझा मंच रखने की कोशिश कर रही है।







— Shivraj Singh Chouhan (@ChouhanShivraj) June 24, 2023




विपक्ष की एकता को मजबूरी बताया






इसके आगे शिवराज सिंह चौहान ने कहा - विपक्ष तो ऐसा हो गया है, जब बाढ़ आती है, तो सारे जीव जंतु एक पेड़ पर जान बचाने के लिए चढ़ जाते हैं। उसी तरह विपक्ष के लोग भी मोदी जी की बाढ़ से बचने के लिए, चढ़े हुए है... जिनमें कोई सांप है, कोई मेंढक है, कोई बिच्छू है। 





कमलनाथ को भी लिया निशाना पर





इसके साथ ही शिवराज सिंह चौहान ने कमलनाथ पर भी निशाना साधा। शिवराज ने कहा- कमलनाथ जी आजकल बौखलाहट में हैं, कभी कर्मचारियों को गाली दे रहे हैं, कभी अधिकारियों को कहते हैं कि मेरी चक्की बड़ा बारीक पिसती है, उनकी चक्की ऐसी चली कि उन्होंने अपनी सरकार को पीस दिया। दिग्विजय सिंह, अजय सिंह और अरुण यादव को पीस दिया, उनकी चक्की प्रदेश को तबाही के लिए पिसती है। वो चुनाव में किसी को भी बुला लें कोई फर्क नहीं पडता है।





कमलनाथ बोले तोड़ी शब्दों की मर्यादा





शिवराज सिंह चौहान के ग्वालियर में दिए गए बयान पर रिएक्शन दिया है। कमलनाथ ने ट्वीट कर कहा  -शिवराज जी आज आपने एक बार फिर राजनीति में शब्दों की मर्यादा तार-तार कर दी। आपने विपक्ष को सांप, मेंढक और बंदर कहा। पिछले कई दिन से आप रह-रह कर अपशब्दों और स्तरहीन भाषा का प्रयोग कर रहे हैं। आपकी यही भाषा और यही भावना जनता में आपके प्रति नफरत पैदा कर रही है। आप जब हमें सांप कहेंगे तो जनता हमें भगवान शिव का कंठहार समझेगी। जब आप हमें बंदर कहेंगे तो जनता हमें भगवान राम की वह वानर सेना समझेगी जिसने रावण की पाप की लंका ध्वस्त कर दी थी।



आप गाली-गलौज करते रहिए, लेकिन हम सत्य और मर्यादा का रास्ता नहीं छोड़ेंगे। साथ ही ईश्वर से प्रार्थना करेंगे कि आपको सद्बुद्धि और सहिष्णुता दें।





ग्वालियर में गिनाए विकास कार्य





शिवराज सिंह ने कहा- आज ग्वालियर में अनेकों सौगात देने के लिए आया हूं। एयरपोर्ट हो, एलिवेटेड रोड हो, चंबल से पानी लाना हो, 1000 बिस्तर का अस्पताल हो, तेजी से काम चल रहा है। प्रदेश की भाजपा सरकार केंद्र सरकार के सहयोग से अन्य सौगात दे रही है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शनिवार को ग्वालियर दौरे पर हैं। यहां वे 777 करोड़ के विकास कार्यों की सौगात देंगे।



Rahul Gandhi राहुल गांधी SHIVRAJ SINGH शिवराज सिंह lalu prasad लालू प्रसाद