सीएम शिवराज के गृह जिले सीहोर में घटिया निर्माण का नतीजा, पहली बरसात में ही धंस गईं कुछ दिन पहले बनी 2 पुलिया

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
सीएम शिवराज के गृह जिले सीहोर में घटिया निर्माण का नतीजा, पहली बरसात में ही धंस गईं कुछ दिन पहले बनी 2 पुलिया

SEHORE. सीएम शिवराज सिंह चौहान के गृह जिले सीहोर में गुणवत्ताहीन निर्माण कार्य प्रदेश में भ्रष्टाचार की पोल खोल रहे हैं। सीहोर में कुछ दिन पहले बनी सकड़ की पुलिया पहले ही बरसात में बह गई। सीहोर से श्यामपुर तक बनी इस सड़क का निर्माण अभी कुछ दिन पहले ही हुआ था। तो वहीं दूसरी ओर इछावर में भाऊखोड़ी से अमलाह को जोड़ने वाली 20 किलोमीटर लंबी सड़क की पुलिया भी बीती रात हुई बरसात में बह गई। ग्रामीणों ने गुणवत्ताहीन निर्माण के लिए निर्माणकर्ता एजेंसी के साथ इंजीनियरों को भी जिम्मेदार ठहराया है।





लंबे समय की जा रही थी सड़क की मांग





सीहोर के इछावर में भाऊखेड़ी से अमलाहा तक सड़क निर्माण की मांग ग्रामीण लंबे समय से कर रहे थे। सड़क के निर्माण में हो रही देरी के विरोध ग्रामीणों ने बीते दिनों सड़क पर ही केक काटकर सड़क पर बने गड्ढों का जन्मदिन मनाया था। अनोखे तरीके से किए गए इस विरोध की चर्चा पूरे प्रदेश में हुई थी। ग्रामीणों की मांग और विरोध के बाद आखिरकार इस सड़क का निर्माण शुरू हुआ था। 1 महीने पहले ही ये सड़क बनकर तैयार हुई थी, लेकिन बीती रात हुई बारिश में सड़क पर बनी पुलिया बह गई।  





ग्रामीणों ने इंजीनियर पर उठाए सवाल





बीजेपी नेता करण सिंह वर्मा वर्तमान में इछावर विधानसभा के विधायक हैं। करण सिंह वर्मा इछावर विधानसभा से 7 बार के विधायक हैं, जबकि 2 बार वो राज्य मंत्री मंडल में सदस्य भी रहे हैं। करण सिंह वर्मा के विधायक होने के बावजूद 20 किलोमीटर लंबी इस सड़क के निर्माण के लिए ग्रामीणों को काफी मशक्कत करना पड़ी थी। जैसे-तैसे 1 महीने पहले ही सड़क का निर्माण संपन्न हुआ था, लेकिन बीती रात हुई तेज बरसात में सड़क पर बनी पुलिया तो बह गई। ग्रामीणों ने निर्माण कार्य के गुणवत्ता पर सवाल उठाते हुए कहा कि सड़क निर्माण में लापरवाही की गई है। ग्रामीणों ने इंजीनियरों की कार्य प्रणाली पर भी सवाल उठाए हैं।



Corruption in Madhya Pradesh मध्यप्रदेश में भ्रष्टाचार सीएम शिवराज सिंह चौहान CM Shivraj Singh Chouhan shoddy construction in Sehore two culverts sunk in rain सीहोर में घटिया निर्माण बारिश में 2 पुलिया धंसी