जयपुर में कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी के सामने शक्ति प्रदर्शन, टिकट ने दावेदारों ने किए अपने-अपने दावे, कार्यालय के बाहर नारेबाजी

author-image
BP Shrivastava
एडिट
New Update
जयपुर में कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी के सामने शक्ति प्रदर्शन, टिकट ने दावेदारों ने किए अपने-अपने दावे, कार्यालय के बाहर नारेबाजी

मनीष गोधा, JAIPUR. राजस्थान के विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के प्रत्याशियों के पैनल बनाने आई कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक के बाहर मंगलवार, 29 अगस्त को दिनभर शक्ति प्रदर्शन जारी रहा। टिकट चाहने वाले समर्थकों को लेकर पार्टी कार्यालय पहुंचे, वहीं स्क्रीनिंग कमेटी के समक्ष दावेदारों ने टिकट के लिए अलग-अलग तरह के दावे किए।





पायलट गुट सोलंकी के समर्थन और विरोध में नारेबाजी





कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी ने मंगलवार को बीकानेर, सीकर, जयपुर और अजमेर संभाग के नेताओं से बातचीत की थी। इस दौरान कांग्रेस कार्यालय के बाहर टिकट चाहने वालों के समर्थक नारेबाजी कर माहौल बनाते भी दिखे। कांग्रेस विधायक वेद प्रकाश सोलंकी के तो विरोधी और समर्थक दोनों यहां पहुंचे। सोलंकी पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट के कट्टर समर्थकों में गिने जाते हैं। सोलंकी ने कहा कि विरोध करने जनता नहीं वो लोग आए हैं जो मेरे सामने टिकट मांग रहे हैं। 





पिता ने कहा बेटे को करना होगा इंतजार





दावेदारों में रोचक किस्सा भी दिखा। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हरेंद्र मिर्धा का कहना है कि चुनावी टिकट के लिए उनके बेटे को इंतजार करना होगा, क्योंकि अभी तो कांग्रेस उनके स्वयं के नाम पर विचार कर रही है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और मिर्धा परिवार के वरिष्ठ सदस्य हरेंद्र मिर्धा से जब पूछा गया कि क्या आप भी अपने बेटे के लिए टिकट की पैरवी कर रहे हैं, तो उन्होंने इससे इनकार करते हुए कहा कि अभी तो पार्टी मेरे नाम पर विचार कर रही है। ऐसे में बेटे का तो कोई सवाल ही नहीं है। मिर्धा ने कहा कि मुझे पार्टी जब टिकट ऑफर कर रही है, तो अभी पुत्र कहां से? बेटे को तो अभी वेट करना पड़ेगा। उन्होंने खुद अपना उदाहरण देते हुए कहा कि मेरे पिताजी थे, तब हमने भी काफी इंतजार किया था। अब मेरे बेटे की बारी है इंतजार करने की। 





पार्टी जहां से टिकट देगी जीतूंगा- मिर्धा





मिर्धा ने कहा कि जब मैं चुनाव हारा, तो उसके पीछे सबसे बड़ा कारण परिस्थितियां तो थी ही, अपनी ही पार्टी में निपटाने वाले लोग भी थे। मिर्धा ने कहा कि इस बार निपटाने वाले व्यस्त हैं। ऐसे में पार्टी जहां से मुझे टिकट देगी, मैं चुनाव जीतूंगा। हरेंद्र मिर्धा, रामनिवास मिर्धा के बेटे हैं, जो कभी नाथूराम मिर्धा के साथ ही नागौर की राजनीति का केंद्र रहे हैं।





पूर्व स्पीकर दीपेंद्र के बेटे ने श्रीमाधोपुर से दावेदारी जताई





वहीं पूर्व स्पीकर दीपेंद्र सिंह भी स्क्रीनिंग कमेटी के समक्ष पहुंचे। उनके बेटे बालेंदु शेखावत ने इस बार उनकी सीट श्री माधोपुर से दावेदारी की है। उधर, वरिष्ठ विधायक अमीन खान ने कहा कि पार्टी टिकट बदलना ही चाहती है तो उनके बेटे को दे। 



पार्टी की स्क्रीनिंग कमेटी के बैठक बुधवार, 30 अगस्त को भी जारी रहेगी। कमेटी बुधवार को जोधपुर, भरतपुर, पाली और कोटा संभाग के नेताओं से चर्चा करेगी।



जयपुर समाचार Congress Screening Committee राजस्थान न्यूज show of strength for ticket कांग्रेस कार्यालय के बाहर प्रदर्शन टिकट के लिए शक्ति प्रदर्शन demonstration outside congress office कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी Jaipur News Rajasthan News