छत्तीसगढ़ में 3 मंत्रियों के प्रभार में परिवर्तन के संकेत, राजभवन से अधिकृत सूचना के बाद प्रेमसाय को मिल सकती है आयोग की जवाबेदही

author-image
Vikram Jain
एडिट
New Update
छत्तीसगढ़ में 3 मंत्रियों के प्रभार में परिवर्तन के संकेत, राजभवन से अधिकृत सूचना के बाद प्रेमसाय को मिल सकती है आयोग की जवाबेदही

याज्ञवल्क्य, Raipur. छत्तीसगढ़ सरकार याने सीएम भूपेश बघेल मंत्रिमंडल में मंत्रियों के प्रभार में परिवर्तन हो रहा है। इसमें तीन मंत्रियों के प्रभारों में परिवर्तन होना है। उच्च पदस्थ सूत्रों ने इसके संकेत दिए हैं। यहाँ यह संभावित है कि डिप्टी सीएम सिंहदेव के प्रभार वाले विभाग बढ़ जाएँ। लेकिन तीन मंत्रियों के प्रभार में परिवर्तन की खबरों ने सियासी हलचल बढ़ा दी है। सीएम भूपेश बघेल ने भी कल ही संकेत दिए थे कि परिवर्तन हो सकता है।





किन मंत्रियों के बदलेंगे प्रभार इस पर चुप्पी





राज्य सरकार के उच्च पदस्थ सूत्रों ने यह स्पष्ट किया है कि, सरकार की ओर से प्रस्ताव राजभवन जा चुका है। लेकिन इसमें किन मंत्रियों के प्रभार में परिवर्तन हो रहा है, और किसका प्रभार बढ़ रहा है इसे लेकर पूरी तरह चुप्पी है। यह जरुर है कि भूपेश मंत्रिमंडल में जो परिवर्तन होना था वह मोहन मरकाम के रुप में अंतिम था, अब कोई नया चेहरा शामिल नहीं होना है।





इनके प्रभार में परिवर्तन की खबरें





प्रभार परिवर्तन को लेकर जो संकेत हैं उनमें मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, मंत्री रविंद्र चौबे, मंत्री ताम्रध्वज साहू के नाम शामिल हैं। एक नाम मंत्री कवासी लखमा और मंत्री रुद्र गुरु का भी तैर रहा है,लेकिन उन्हें लेकर संकेत इतने विश्वसनीय नहीं हैं।





डिप्टी सीएम सिंहदेव का प्रभार बढ़ेगा





यह करीब करीब तय माना जा रहा है कि, विभागों के फेरबदल में डिप्टी सीएम सिंहदेव के पास विभागों का प्रभार बढ़ सकता है। अपुष्ट खबरों के अनुसार सीएम भूपेश बघेल अपने प्रभार वाले किसी एक विभाग का ज़िम्मा डिप्टी सीएम को दे सकते हैं।





डॉ. प्रेमसाय सिंह को मिल सकती है आयोग की जवाबदेही





सूचना आ रही है कि, कैबिनेट से बाहर किए गए मंत्री डॉ प्रेमसाय सिंह को किसी आयोग की जवाबेदही सौंपी जा सकती है। उन्हें कैबिनेट मंत्री का दर्जा मिलेगा। बताया गया है कि, आयोग प्रभावशाली हो सकता है।



भूपेश मंत्रिमंडल में बदलाव के संकेत charge of Deputy CM Singhdev will increase भूपेश सरकार there will be change in charge of three ministers Signs of change in Bhupesh cabinet Bhupesh government छत्तीसगढ़ न्यूज डिप्टी सीएम सिंहदेव का प्रभार बढ़ेगा Chhattisgarh News तीन मंत्रियों के प्रभारों में होगा परिवर्तन