रक्षाबंधन पर बहनों को वापस मिला अपह्रत भाई..तीन दिन पहले घर से अगवा हुआ था मासूम कार्तिक...पुलिस ने जयपुर से किया बरामद

author-image
Arun Dixit
एडिट
New Update
रक्षाबंधन पर बहनों को वापस मिला अपह्रत भाई..तीन दिन पहले घर से अगवा हुआ था मासूम कार्तिक...पुलिस ने जयपुर से किया बरामद

मनोज भार्गव, SHIVPURI. भौंती थाना अंतर्गत मानपुर गांव के केवट परिवार में उस वक्त खुशियां लौट आईं जब चार बहनों को इकलौता भाई पुलिस की मदद से राखी के दिन घर लौट आया। 7 माह के भाई को देख बहनों की आंखों में खुशी के आंसू बहने लगे वहीं मां भी अपने जिगर के टुकड़े को देखकर रो पड़ी। यहां बता दें , तीन दिन पहले रविवार, 27 अगस्त को कार्तिक (7 माह) एक महिला और उसका बेटा बाइक से अपहरण कर ले गए थे। उसके बाद पुलिस ने कार्तिक को अगवा कर जयपुर ले जाने वाली महिला के पास से ही बरामद किया। आरोपी महिला को गिरफ्तार कर लिया गया है जबकि साजिश में सहयोगी बना उसका बेटे की पुलिस को तलाश है। इस अपहरण को लेकर रविवार से क्षेत्र में चक्का जाम और प्रदर्शन जारी थे।





ये भी पढ़ें...





कुंडलपुर जैन मंदिर पर भ्रामक ट्वीट को लेकर हमलावर हुई BJP, VD शर्मा ने कहा- दिग्विजय सिंह आदतन राजनीतिक अपराधी







publive-image



शिवपुरी एसपी रघुवंश सिंह भदौरिया मासूम कार्तिक और उसकी मां आरती के साथ।















ये भी पढ़ें...





'भंवर' में उलझे शेखावत, बदनावर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने फूंका पुतला, टिकट दावेदारी का विरोध तेज





आरोपी महिला घर में रुकी और कार्तिक को लेकर हो गई थी फरार





शिवपुरी के भौंती थाना अंतर्गत ग्राम मानपुर की रहने वाली आरती केवट का 7 माह का बेटा कार्तिक और चार बेटियां हैं। रविवार को अनजान महिला ने थोड़ी देर रुकने के लिए कहा। उसके साथ बाइक पर उसका बेटा भी था। जिस पर आरती ने उसे घर में रुका लिया। इसी दौरान जब आरती काम में व्यस्त हो गई तो उसके मासूम बेटे कार्तिक को लेकर फरार हो गई। इसके बाद थौंती थाने में अपहरण का केस दर्ज किया गया। पूरे इलाके में हड़कंप मच गया। चार बहनों के एकलौते भाई के अपहरण से परिवार का बूरा हाल हो गया। इसके बाद पुलिस ने भी सक्रियता दिखाई और 10 हजार रुपए को ईनाम भी घोषित कर दिया। लोगों की निशानदेही के आधार पर पुलिस ने जयपुर से महिला को दबोचा और कार्तिक को सकुशल खोज निकाला। हालांकि इस अपहरण मामले में सहयोगी बना आरोपी महिला का बेटा अभी फरार है। 





ये भी पढ़ें...





सागर में दलित हत्याकांड के पीड़ित परिवार से मिले दिग्विजय, PM-CM से मंत्री भपेंद्र सिंह को बर्खास्त करने की मांग





'साइबर सेल की मदद से गुत्थी को सुलझाया'





शिवपुरी एसपी रघुवंश सिंह भदौरिया का कहना है कि गांव में सीसीटीवी कैमरा नहीं था। जिससे पुलिस को परेशानी हुई, लेकिन साइबर सेल की मदद से पुलिस ने इस पूरी गुत्थी को सुलझाया और पुलिस टीम को जब जयपुर भेजा तो जिस महिला ने कार्तिक को अगवा किया था वह जयपुर में उसे बेचने की फिराक में थी। इसके पहले भी यह महिला गांव से एक बच्ची को अगवा कर चुकी है। ऐसे में पुलिस अब इस पूरे गिरोह के तार जोड़कर सरगना तक पहुंचा जा सके और ह्यूमन ट्रैफिकिंग जैसे बड़े नेटवर्क का खुलासा किया जा सके।



Shivpuri News Madhya Pradesh News मध्यप्रदेश न्यूज शिवपुरी समाचार Innocent child kidnapped from Shivpuri recovered innocent only brother of four sisters police recovered innocent from Jaipur शिवपुरी से अगवा हुआ मासूम बरामद मासूम चार बहनों का इकलौता भाई पुलिस ने जयपुर से मासूम को बरामद किया