इंदौर के पब में फौजियों का युवकों से हुआ विवाद, डरी पुलिस ने विवाद से पल्ला झाड़ा, आवेदन लेकर फरियादियों को रवाना किया

author-image
BP Shrivastava
New Update
 इंदौर के पब में फौजियों का युवकों से हुआ विवाद, डरी पुलिस ने विवाद से पल्ला झाड़ा, आवेदन लेकर फरियादियों को रवाना किया

संजय गुप्ता, INDORE. इंदौर में विजयनगर थाने में कुछ साल पहले फौजियों द्वारा की गई तोड़फोड़ हंगामे की याद फिर विजयनगर पुलिस को शनिवार को ताजा हो गई। इसके चलते उन्होंने शनिवार रात को एक पब में फौजियों और युवक-युवतियों के साथ हुए विवाद से पल्ला झाड़ लिया और केवल आवेदन लेकर फरियादियों को रवाना कर दिया।

ca0a4eda-e27f-469f-8124-444efdf78b54 (1).jpg

पब में हुआ था विवाद

शनिवार देर रात यहां सेना के अफसर और कुछ युवकों के साथ आई युवतियों के बीच विवाद हो गया। सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंची लेकिन पब के बाहर ही खड़ी रही। मामला मिथ्या पब का बताया जा रहा है, जो थाने से सौ मीटर की दूरी पर ही है। बताया जा रहा है कि एक परिवार में सदस्य के जन्मदिन की पार्टी मनाने के लिए यह सभी पहुंचे थे। यहां ट्रेनी सैन्य अफसर भी पार्टी कर रहे थे। इस दौरान युवती ने अभद्रता का आरोप लगाया तो युवती के साथ आए युवकों ने अफसर के साथ मारपीट कर दी। विवाद हाथापाई तक पहुंच गया। पब में अंदर तोड़फोड़ होने लगी। मौके पर पहुंची विजयनगर पुलिसकर्मियों को जब जानकारी लगी कि सेना के अफसरों के साथ विवाद हुआ है तो वह काफी देर तक पब के बाहर ही खड़े रहे और अंदर आने की हिम्मत नहीं जुटा सके।

पुलिस की मिलीभगत से देर रात तक चालू पब

3a83766c-fc19-457d-abf5-.jpg

नगरीय प्रशासन मंत्री कैलाश विजयवर्गीय लगातार नाइट कल्चर पर हमला बोल रहे हैं। पुलिस भी पब संचालकों को बार-बार हिदायत दे रहे हैं कि रात 11 बजे बंद किया जाए। डीसीपी अभिषेक आनंद ने विजयनगर, लसूड़िया और खजराना के पब को रात 11 बजे बंद करने की हिदायत दी थी। लेकिन देर रात तक पब गुलजार रहते हैं। एक सप्ताह पहले भी विजय नगर में ही एक युवक और कुछ युवतियों के बीच विवाद हुआ था।

विजयनगर थाने में तोड़फोड़ और बंदूक ले जाने की घटना हो चुकी

कुछ साल पहले विजयनगर थाने में आर्मी अफसर के विवाद के बाद तोड़फोड़ हो चुकी है। यहां कई गाड़ियों से पहुंचे सेना के अफसरों ने थाने का घेराव कर जमकर तोड़फोड़ की थी। साथ ही प्रशिक्षु आईपीएस श्रीवास्वत के साथ अभद्रता भी की थी। कई पुलिसकर्मी घटना में घायल हुए थे। सेना के अफसर पुलिस की बंदूक भी छीनकर ले गए थे। जिसे सीनियर पुलिस अधिकारियों की मान मनुहार के बाद सेना के अफसरों ने लौटाया था।

इधर, बजरंग दल ने दी पब में लव जेहाद को लेकर चेतावनी

इंदौर में बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने शनिवार रात में द स्टेट पब में हंगामा किया। उनका आरोप था कि होटल में कर्नाटक की एक कंपनी अश्लीलता वाला इवेंट कर रही है। हंगामे की जानकारी लगते ही पुलिस भी होटल में पहुंची। पुलिस ने बजरंगदल के आरोप पर कार्यक्रम बंद करा दिया।

पुलिस ने पार्टी में शामिल युवक-युवतियों को होटल से बाहर निकाला। समझाइश के बाद बजरंग दल कार्यकर्ता पुलिस और पब संचालक को हिदायत देकर रवाना हो गए। बजरंग दल के विभाग संयोजक प्रवीण दरेकर का कहना है कि स्पीड डेटिंग नाम से रजिस्टर्ड कर्नाटक की कंपनी का द स्टेट पब में इवेंट हो रहा था।

99 रुपए में कंपनी कराती है दोस्ती

इस इवेंट में कई युवक-युवतियां शामिल थे। कंपनी 99 रूपये में ऐसे लोगों की दोस्ती कराती है जो बाहर से आकर शहरों में नौकरी करते हैं और अकेले रहते हैं। कार्यकर्ताओं का आरोप है कि कंपनी द्वारा इंदौर में ऐसे प्रोग्राम आयोजित करके अश्लीलता फैलाने का काम किया जा रहा था। ऐसे प्रोग्राम शामिल होने वाले कई लोग अपनी सही पहचान छिपाकर दोस्ती करते हैं। कंपनी चेन्नई, मुम्बई, गोवा, दिल्ली, जयपुर और लखनऊ जैसे बड़े शहरों में भी इस तरह का इवेंट पहले भी आयोजित कर चुकी है।

Indore News Madhya Pradesh News मध्यप्रदेश न्यूज इंदौर समाचार Dispute in the pub in Indore fight between soldiers and youth in the pub again soldiers created ruckus in the pub इंदौर में पब में विवाद पब में फौजियों और युवकों में झगड़ा पब में फिर फौजियों ने किया हंगामा