बृजमोहन अग्रवाल ने कहा-कांग्रेस सरकार में आदिवासियों की हत्या, इसका दोषी कौन ?, PCC चीफ दीपक बैज बोले- 15 सालों से जल रहा था बस्तर

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
बृजमोहन अग्रवाल ने कहा-कांग्रेस सरकार में आदिवासियों की हत्या, इसका दोषी कौन ?, PCC चीफ दीपक बैज बोले- 15 सालों से जल रहा था बस्तर

RAIPUR. विश्व आदिवासी दिवस पर बीजेपी नेता और पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने बड़ा बयान दिया है। बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि कांग्रेस आज के दिन को गौरव दिवस के रूप में मना रही है। प्रदेश में 5 साल में आदिवासी सबसे ज्यादा प्रताड़ित हुआ है। अग्रवाल ने आरोप लगाया कि कांग्रेस सरकार के दौरान 500 से ज्यादा आदिवासियों की हत्या कर दी गई। वहीं अग्रवाल के बयान पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ने पलटवार किया।



अग्रवाल ने कांग्रेस सरकार पर साधा निशाना



पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि विश्व आदिवासी दिवस को कांग्रेस गौरव दिवस के रूप में मना रही है। प्रदेश में 5 साल में आदिवासी सबसे ज्यादा प्रताड़ित हुआ है। आदिवासियों का धर्मांतरण हो रहा है, आदिवासियों की संस्कृति को नष्ट किया जा रहा है। आदिवासियों के बीच में संघर्ष हो रहा है। यह सब कांग्रेस के लिए गौरव की बात हो सकती है, लेकिन हमारे और आदिवासियों के लिए नहीं है। बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि कांग्रेस शासन में 500 से ज्यादा आदिवासियों की हत्या हुई है। आदिवासियों की हत्या के लिए कौन दोषी है? पुलिस के जवान मारे गए उसके लिए दोषी कौन है ? धर्मांतरण के लिए कौन दोषी है ? नक्सली घटनाएं बढ़ी है उसके लिए कौन दोषी है?



PCC चीफ दीपक बैज ने किया पलटवार



विश्व आदिवासी दिवस पर राजीव भवन में हुए कार्यक्रम के दौरान PCC चीफ दीपक बैज ने कहा बीजेपी के 15 सालों में बस्तर जल रहा था। आदिवासियों को मारकर नक्सलियों का कपड़ा पहना देते थे। 15 साल में आदिवासियों के साथ खूब अन्याय हुआ। उन्होंने कहा आज बस्तर की तस्वीर बदली है, आदिवासी आगे बढ़ रहे हैं। आज आदिवासी विकास की मुख्यधारा से जुड़ रहे हैं। कार्यक्रम के दौरान इस दौरान प्रभारी कुमारी शैलजा और PCC चीफ दीपक बैज समेत सैकड़ों कांग्रेसी मौजूद रहे।



राजनीतिक व्यक्ति को संतुष्ट कर पाना संभव नहीं : दीपक बैज



अरविंद नेताम के कांग्रेस से इस्तीफा देने के कयासों पर दीपक बैज ने कहा कि राजनीतिक व्यक्ति को संतुष्ट कर पाना संभव नहीं है। लोकतंत्र में कोई भी चुनाव लड़ सकता है। समाज को गुमराह करना समाज के हित में नहीं है। कोई भी बात है तो सरकार से जरूर करें। आदिवासी समाज हमारी सरकार से खुश है। वही कांग्रेस की चुनावी तैयारियों पर PCC प्रभारी कुमारी शैलजा ने कहा हम सरकार के पांच सालों के काम को लेकर जनता के बीच जाएंगे। पिछली बार BJP के कुशासन के खिलाफ हमें जनादेश मिला था। इस बार हमें हमारी सरकार के कामों के आधार पर हमें वोट मिलेगा।



हर्षोल्लास से मनाया गया आदिवासी दिवस



बता दें कि पूरे प्रदेश में विश्व आदिवासी दिवस के मौके पर कार्यक्रम आयोजित किए गए। राजनंदगांव शहर के पद्मश्री गोविंद राम निर्मलकर ऑडिटोरियम में विश्व आदिवासी दिवस के अवसर पर जिला प्रशासन द्वारा कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें आदिवासी सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी गई। विश्व आदिवासी दिवस के अवसर पर छत्तीसगढ़ शासन द्वारा अवकाश घोषित किए जाने के चलते इस साल आदिवासी दिवस को हर्षोल्लास से मनाया गया। जिसमें बड़ी संख्या में आदिवासी समाज के लोग छात्र-छात्राएं उपस्थित हुए। इस दौरान आदिवासी कला संस्कृति पर आधारित सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन किया गया।



अवकाश की घोषणा से आदिवासियों का मन बढ़ा



कार्यक्रम में शिरकत करते हुए डोंगरगांव विधानसभा क्षेत्र के विधायक दलेश्वर साहू और महापौर हेमा देशमुख ने कहा कि वह मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त करते हैं कि उन्होंने आदिवासी दिवस के अवसर पर अवकाश की घोषणा की है, जिससे आदिवासियों का मन बढ़ा है। वहीं उन्होंने कहा कि प्रदेश की भूपेश बघेल सरकार लगातार आदिवासियों के विकास के लिए योजनाएं बनाकर कार्य कर रही है।


Chhattisgarh News छत्तीसगढ़ न्यूज Former minister Brijmohan Agrawal statement tribals were killed in Congress government tribals are being converted PCC chief Deepak Baij retaliated पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल का बयान कांग्रेस सरकार में आदिवासियों की हत्या हुई आदिवासियों का धर्मांतरण हो रहा PCC चीफ दीपक बैज ने किया पलटवार