भजनलाल सरकार के मंत्री मदन दिलावर ने संभाला पदभार, श्रीकृष्ण जन्मभूमि को लेकर दिया ये बड़ा बयान

author-image
Vikram Jain
एडिट
New Update
भजनलाल सरकार के मंत्री मदन दिलावर ने संभाला पदभार, श्रीकृष्ण जन्मभूमि को लेकर दिया ये बड़ा बयान

JAIPUR. अपने तीखे हिंदूवादी बयानों के लिए पहचाने जाने वाले राजस्थान के कैबिनेट मंत्री मदन दिलावर ने बुधवार को पदभार संभालने के साथ ही कहा कि श्रीराम जन्मभूमि तो मिल गई है, श्री कृष्ण जन्मभूमि भी मिल जाए तो बेहतर होगा, वरना कानून अपना काम करेगा। बुधवार को भजनलाल सरकार के कैबिनेट मंत्री मदन दिलावर ने मंत्री पद संभालने के साथ AIMIM के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी के बयान पर पलटवार किया है।

AIMIM के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी के अपनी मस्जिदों को आबाद रखो के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कैबिनेट मंत्री मदन दिलावर ने कहा कि राम जन्मभूमि और कृष्ण जन्मभूमि को लेकर तथ्य है कि यहां भगवान राम और भगवान कृष्ण के मंदिर थे। राम जन्मभूमि की पूरी जमीन मिल गई है, अब कृष्ण जन्मभूमि खुद ही दे दें तो अच्छा होगा। अभी भी मैं आग्रह करूंगा कि कृष्ण जन्मभूमि हमें मिल जाए तो बेहतर होगा, वरना कानून अपना काम करेगा। अदालतें अपना काम करेंगी।

ओवैसी के बयान पर पलटवार

AIMIM असदुद्दीन ओवैसी ने सोमवार को हैदराबाद में एक कार्यक्रम के दौरान मुस्लिम युवाओं से अपील करते हुए कहा था कि अपनी मस्जिदों को आबाद रखो, जहां हमने 500 साल तक कुरान पढ़ी, आज वो जगह हमने खो दी है। श्रीराम मंदिर बनाने के संकल्प पर बात करते हुए मंत्री मदन दिलावर ने कहा कि "जब श्री रामलला टेंट के अंदर थे तो मैं बिस्तर में कैसे सो सकता था। मदन दिलावर ने कहा कि मैं परिवार और कार्यकर्ताओं के साथ रामलला के दर्शन करने जाऊंगा।

मेरा संकल्प पूरा हुआ...

भजनलाल सरकार के मंत्री मदन दिलावर ने आगे कहा कि ढांचे को ढहाने और अस्थाई मंदिर बनाने में मेरा भी आंशिक योगदान था। मैंने फरवरी 1990 में संकल्प लिया था कि जब तक राम मंदिर नहीं बन जाएगा, तब तक माला नहीं पहनूंगा और जब तक कश्मीर से धारा 370 नहीं हट जाती, तब तक आरामदायक बिस्तर पर नहीं सोऊंगा। मैं सालों से जमीन पर चटाई-दरी बिछाकर सोता रहा हूं, लेकिन मेरा यह संकल्प अब पूरा हो चुका है। 22 जनवरी को रामलला अपने घर मे विराजमान हो जाएंगे।

उन्होंने कहा कि जो संकल्प पत्र में वादे किए थे, उन पर काम करना है. जनता के प्रति हमारी जवाबदेही है। जनता ने हमें सरकार में बिठाया है। अब उनकी अपेक्षाओं को पूरा करने के लिए पूरा मंत्रिमंडल काम करेगा, दिलावर ने कहा कि "जो भी जिम्मेदारी मुझे मुख्यमंत्री भजनलाल देंगे मैं उस पर काम करूंगा। जल्दी ही विभागों का बंटवारा हो जाएगा और हम उसे पर काम करेंगे।

असदुद्दीन ओवैसी का बयान श्री कृष्ण जन्मभूमि विवाद मंत्री मदन दिलावर का बयान कैबिनेट मंत्री मदन दिलावर Statement of Asaduddin Owaisi Shri Krishna Janmabhoomi Dispute जयपुर न्यूज Statement of Minister Madan Dilawar Cabinet Minister Madan Dilawar Jaipur News