कूनो नेशनल पार्क में मचा हड़कंप, जंगल में छोड़े गए 2 चीतों में से 1 गायब, 2 दिन से नहीं मिल रही लोकेशन

author-image
Pratibha Rana
एडिट
New Update
कूनो नेशनल पार्क में मचा हड़कंप, जंगल में छोड़े गए 2 चीतों में से 1 गायब, 2 दिन से नहीं मिल रही लोकेशन

SHEOPUR. कूनो नेशनल पार्क से टेंशन वाली खबर सामने आई है। यहां जंगल में छोड़े गए दो चीतो में एक चीता गायब हो गया है। रेडियो कॉलर से गायब हुए चीते की लोकेशन भी नहीं मिल रही है। इस वजह से कूनो नेशनल पार्क में हड़कंप मच गया है। बता दें, लापता मादा चीता का नाम निर्वा है।





नहीं मिल रही एक की लोकेशन





जानकारी के मुताबिक कूनो नेशनल पार्क में 15 चीतों में से 13 चीते बड़े बाड़ों में हैं, जबकि 2 चीते अभी खुले जंगल में हैं। बाड़ों से दो ही चीतों को खुले जंगल में छोड़ा गया था। ये दोनों मादा चीता है। इनमें से एक मादा चीता गायब हो गया है। रेडियो कॉलर से सिग्नल नहीं मिल रहे है। खबरें है कि चीते के गले में लगा कॉलर खराब है, इस वजह से उसे लोकेट करना मुश्किल हो रहा है। वन विभाग की टीमें लगातार उन्हें ढूंढ रही है।





टीम 2 दिन से कर रही है निर्वा की तलाश





निर्वा का रेडियो कॉलर खराब हो गया है, जिससे उसकी सेटेलाइट ट्रैकिंग नहीं हो पा रही है। हालांकि अभी ये पार्क की सीमा में ही है। लेकिन रियल लोकेशन ट्रेस नहीं होने से ट्रैंक्युलाइज करने में डॉक्टरों की टीम को दिक्कतें आ रही हैं। वन विभाग की टीम पगमार्क और ड्रोन कैमरे से उसकी तलाश कर रही है।



MP News कूनो नेशनल पार्क जंगल में छोड़े गए दो चीतो में एक गायब कूनो नेशनल पार्क में मचा हड़कंप कूनो से फिर टेंशन बढ़ी one of two cheetahs left in forest disappeared एमपी न्यूज Kuno National Park stir in Kuno National Park tension increased again from Kuno