पटना में सीएम मोहन बोले- लोकतंत्र को जिंदा रखने में यादव समाज की भूमिका अहम, बिहार के लोगों से कही ये बड़ी बात

author-image
Vikram Jain
New Update
पटना में सीएम मोहन बोले- लोकतंत्र को जिंदा रखने में यादव समाज की भूमिका अहम, बिहार के लोगों से कही ये बड़ी बात

BHOPAL. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव अपने बिहार के एक दिवसीय दौरे के क्रम में गुरुवार को पटना पहुंचे। पटना में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी और कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री का जोरदार स्वागत किया। इसके बाद सीएम श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल में श्रीकृष्ण चेतना विचार मंच कार्यक्रम में शामिल हुए जहां उनका अभिनंदन किया गया। उन्होंने बिहार के लोगों को मध्यप्रदेश में व्यवसाय करने के लिए न्योता दिया।

आम इंसान की जिंदगी बदलना मेरी प्राथमिकता

इस दौरान सीएम मोहन यादव ने कहा कि आप एमपी आइए...बसना हो तो हमेशा बसने के लिए आएं। मेरी प्राथमिकता आम इंसान की जिंदगी बदलना है। लोकतंत्र को जिंदा रखने में हमारे समाज की भूमिका अहम है। उन्होंने कहा कि मैं बाबा महाकाल की नगरी से आता हूं। हम लोगों का रिश्ता शब्दों से ज्यादा भाव का है। माता सीता की जन्मस्थली पर आकर हाथ जोड़कर आप सभी का प्रणाम करते हैं। ऐसी पवित्र धरती को प्रणाम करता हूं।

सीएम मोहन ने कहा कि बिहार के नाम को लेकर कन्फ्यूजन काफी है। बोलिये वृन्दावन बिहारी लाल की जय। भगवान कृष्ण के अभिनन्दन के लिए दो राज्यों यूपी बिहार का नाम एक साथ आ जाता है। इससे बढ़कर कुछ है क्या। ये बिहार सम्राट अशोक और महावीर की धरती है। मैं सौभाग्यशाली हूं। हजारों सालों से मध्य प्रदेश बिहार का रिश्ता रहा है। जो यहां राजा बनता था वो पहले मध्यप्रदेश में गावारणार रहता था।

हमारा समाज काफी जागृत

सीएम मोहन ने कहा कि शिक्षा के मामले में हमारा समाज कितना जागृत है, इसका उदाहरण 5000 पहले से कृष्ण ने दिया है। जो सत्तधीश का वध करें और सत्ता पर न बैठे वो शिक्षा से सबूत हो सकता है। इस देश में चाय बेच कर जिनका परिवार चलता हो वो देश का प्रधानमंत्री बन सकता है।

उन्होंने आगे कहा कि हर के जीवन कि कहानी कठिनाईयां हो सकती है। इससे हमें घबराना नहीं है। इस कार्यक्रम के बाद मोहन यादव बीजेपी ऑफिस पहुंचे। जहां वे पार्टी पदाधिकारियों के साथ बैठक की, इसके बाद इस्कॉन पहुंचे और दर्शन-पूजन किया।

Bhopal News भोपाल न्यूज CM Mohan Yadav सीएम मोहन यादव CM Mohan visit to Patna invitation to people of Bihar to do business in MP CM Mohan's statement सीएम मोहन का पटना दौरा बिहार के लोगों को एमपी में व्यवसाय का न्योता सीएम मोहन का बयान