कोटा में JEE की तैयारी कर रहे छात्र ने किया सुसाइड, यूपी का रहने वाला था, 2024 की ये पहली घटना

author-image
BP Shrivastava
New Update
कोटा में JEE की तैयारी कर रहे छात्र ने किया सुसाइड, यूपी का रहने वाला था, 2024 की ये पहली घटना

KOTA. एजुकेशन सेंटर कोटा से फिर एक दुखद खबर आई है। यहां रहकर JEE की तैयारी कर रहे एक छात्र ने फांसी लगाकर सुसाइड कर लिया है। छात्र की उम्र 17-18 साल बताई जा रही है। जानकारी के अनुसार, छात्र यूपी के मुरादाबाद जिले का रहने वाला था।

जैदी इंजीनियरिंग की कर रहा था तैयारी

छात्र मोहम्मद जैदी पुत्र उस्मान हॉस्टल में रहकर निजी कोचिंग से इंजीनियरिंग की तैयारी कर रहा था। पुलिस कंट्रोल रूम को रात 11 बजे सूचना मिली थी कि जवाहर नगर थाना क्षेत्र में एक हॉस्टल में रहकर इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहे छात्र ने आत्महत्या कर ली है। छात्र के परिजनों को सूच‍ित कर दिया गया है, वो जल्द ही कोटा पहुंचने वाले हैं।

सुसाइड की वजह नहीं आई सामने

सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को फंदे से उतार कर मोर्चरी में रखवाया है और परिजनों को सूचना दी है। परिजन आने के बाद छात्र के शव का पोस्टमार्टम किया जाएगा। हालांकि अभी तक सुसाइड का कारण पता नहीं चला है। 

पिछले साल 29 छात्रों ने किया सुसाइड

कोटा एक कोचिंग हब माना जाता है। इस वजह से यहां हर साल देशभर से बड़ी संख्या में छात्र मेडिकल और इंजीनियरिंग एंट्रेंस एग्जाम की तैयारी करने आते हैं। कोटा में छात्र सुसाइड का इस साल का यह पहला मामला है, पर बीते साल 2023 में ही 29 छात्रों ने सुसाइड किया था, अगर पिछले साल और इस साल के जनवरी महीने का आंकड़ा देखें तो 30 छात्र अब तक सुसाइड कर चुके हैं।

सुसाइड का ख्याल आए तो तत्काल करें 18002333330 पर कॉल

अगर आपके या आपके किसी परिचित में मन में आता है खुदकुशी का ख्याल तो ये बेहद गंभीर मेडिकल एमरजेंसी है। तुरंत भारत सरकार की जीवनसाथी हेल्पलाइन 18002333330 पर संपर्क करें। आप टेलिमानस हेल्पलाइन नंबर 1800914416 पर भी कॉल कर सकते हैं। यहां आपकी पहचान पूरी तरह से गोपनीय रखी जाएगी और विशेषज्ञ आपको इस स्थिति से उबरने के लिए जरूरी परामर्श देंगे। याद रखिए जान है तो जहान है।



a student preparing for JEE in Kota lost his life Again a student committed suicide in Kota कोटा समाचार Kota News कोचिंग कोटा कोटा में छात्र मोहम्मद जैदी ने किया सुसाइड कोटा में JEE की तैयारी कर रहे छात्र ने जान गंवाई कोटा में फिर छात्र ने किया सुसाइड Coaching Kota student Mohammad Zaidi committed suicide in Kota