राजस्थान में विधायक से पहले मंत्री बने सुरेंद्रपाल सिंह, श्रीकरणपुर सीट से बीजेपी के प्रत्याशी हैं टीटी

author-image
Vikram Jain
एडिट
New Update
राजस्थान में विधायक से पहले मंत्री बने सुरेंद्रपाल सिंह, श्रीकरणपुर सीट से बीजेपी के प्रत्याशी हैं टीटी

JAIPUR. राजस्थान में भजनलाल शर्मा सरकार के मंत्री मंडल का विस्तार हो गया है। कुल 22 मंत्रियों ने पद और गोपनीयता की शपथ ली। राज्यपाल कलराज मिश्र ने विधायकों को मंत्री पद की शपथ दिलाई। इनमें 12 कैबिनेट और 5 राज्य मंत्री(स्वतंत्र प्रभार), 5 राज्य मंत्री शामिल है। यहां बीजेपी प्रत्याशी सुरेंद्रपाल सिंह टीटी को भी मंत्री के रूप में शपथ दिलाई गई है। यह राजस्थान में पहला मामला है, जब चलते चुनाव के बीच प्रत्याशी को मंत्री बनाया गया हो।

श्रीकरणपुर सीट से बीजेपी के प्रत्याशी हैं सुरेंद्रपाल सिंह

श्रीकरणपुर से बीजेपी प्रत्याशी सुरेंद्र पाल सिंह टीटी ने मंत्री पद की शपथ ली, सुरेंद्रपाल सिंह राजस्थान के इतिहास में पहले मंत्री हैं, जिन्होंने मंत्री पद की शपथ पहले ली है और विधायक की शपथ यह जीत के आने के बाद लेंगे।

5 जनवरी 2024 को होगा मतदान

सुरेंद्र पाल सिंह टीटी को स्वतंत्र प्रभार का राज्य मंत्री बनाया गया है। यह करणपुर सीट से बीजेपी के प्रत्याशी हैं। यानी अभी विधायक नहीं बने हैं। सुरेंद्रपाल सिंह पहले भी मंत्री रह चुके हैं। दरअसल, विधानसभा चुनाव के दौरान श्रीकरणपुर सीट से कांग्रेस प्रत्याशी गुरमीत कुन्नर के निधन के बाद इस सीट पर चुनाव स्थगित कर दिया था, प्रदेश की 200 में 199 विधानसभा सीटों पर चुनाव हुए थे, अब इस सीट पर 5 जनवरी 2024 को मतदान होना है। अब यहां कांग्रेस ने सहानुभूति कार्ड खेलते हुए दिवंगत विधायक गुरमीत सिंह कुन्नर के बेटे रुपिंदर सिंह कुन्नर को टिकट दिया है। श्रीकरणपुर विधानसभा चुनाव में कांग्रेस-भाजपा में कांटे की टक्कर मानी जा रही है।

राजस्थान में मंत्रियों की शपथ भजनलाल कैबिनेट Surendrapal Singh becomes minister Shrikaranpur assembly seat oath of ministers in Rajasthan Bhajanlal cabinet जयपुर न्यूज Jaipur News सुरेंद्रपाल सिंह बने मंत्री श्रीकरणपुर विधानसभा सीट