MP में सूर्य नमस्कार, सीएम ने किया प्राणायाम, बाबा महाकाल की नगरी उज्जैन से अयोध्या भेजे जायेंगे 5 लाख लड्डू

author-image
Pooja Kumari
एडिट
New Update
MP में सूर्य नमस्कार, सीएम ने किया प्राणायाम, बाबा महाकाल की नगरी उज्जैन से अयोध्या भेजे जायेंगे 5 लाख लड्डू

BHOPAL. मध्यप्रदेश के सीएम मोहन यादव ने युवा दिवस के उपलक्ष्य में स्कूली बच्चों के साथ सूर्य नमस्कार और प्राणायाम किया। भोपाल के सुभाष एक्सीलेंस स्कूल में आयोजित राज्यस्तरीय युवा दिवस कार्यक्रम के दौरान राम मंदिर को लेकर सीएम ने कहा, हमारा 17 लाख साल पुराना सपना है। इसमें मप्र कैसे पीछे रह सकता है। श्री महाकाल मंदिर उज्जैन से 22 जनवरी को अयोध्या में श्री राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह में 5 लाख लड्डू भेजे जाएंगे। बाबा महाकाल का प्रसाद अयोध्या जाएगा। साथ ही उन्होंने लोगों से अपील की है कि अयोध्या जाएं, लेकिन जिस राज्य के लिए जो तारीख निर्धारित की गई है उसी तारीख में जाएं। बता दें कि इस कार्यक्रम में भोपाल सांसद प्रज्ञा ठाकुर, मंत्री राकेश सिंह, कृष्णा गौर सहित बड़ी संख्या में स्टूडेंट्स भी शामिल हुए।

21वीं शताब्दी भारत की होगी - स्वामी विवेकानंद

कार्यक्रम के दौरान सीएम डॉ. मोहन यादव ने कहा, स्वामी विवेकानंद का जीवन प्रेरणा देने वाला है। ये हमारा सौभाग्य है कि भारत दुनिया का सबसे युवा देश है। आज से 100 साल पहले स्वामी विवेकानंद ने घोषणा की थी कि 21वीं शताब्दी भारत की होगी। आज वह सच हो रहा है।

भारत चांद और सूर्य तक पहुंच चुका है। पीएम नरेंद्र मोदी अपने हर कदम से युवाओं को रोमांचित करते हैं। अभी हमने लक्षद्वीप में देखा, उन्होंने पानी के अंदर स्पोर्ट्स का अनुभव दिखाया। ये हमारे भारत में संभव है।

इंदौर को 7वीं बार मिला स्वच्छता पुरस्कार

सीएम ने कहा, मध्यप्रदेश ने बड़ी उपलब्धि हासिल की है। इंदौर को स्वच्छता में नंबर वन का पुरस्कार 7वीं बार मिला है। मप्र स्वच्छता में देश में दूसरे स्थान पर आया है। हम नंबर वन बनेंगे। मकर संक्रांति उत्सव में 10 से 15 जनवरी तक महिला विभिन्न कार्यक्रम हो रहे हैं। कल शहडोल में आदिवासी भाई-बहनों के साथ कार्यक्रम में शामिल रहूंगा। 14 और 15 को संक्रांति का आयोजन होगा। इसमें भारतीय खेल पद्धति के कार्यक्रम होंगे।

CM Mohan Yadav सीएम मोहन यादव Youth Day 2023 5 lakh laddus will be sent from Ujjain to Ayodhya CM did pranayam युवा दिवस 2023 उज्जैन से अयोध्या भेजे जायेंगे 5 लाख लड्डू सीएम ने किया प्राणायाम