15 को ही होगा राजस्थान में शपथ, जानें क्यों हुआ ये कंफ्यूजन ?

author-image
Pratibha Rana
एडिट
New Update
15 को ही होगा राजस्थान में शपथ, जानें क्यों हुआ ये कंफ्यूजन ?

JAIPUR. राजस्थान में 15 दिसंबर को ही शपथ ग्रहण होगा। तमाम मीडिया में अचानक एक गलत खबर फैलने से गफलत की स्थिति बन गई और चर्चा आम हो गई कि राजस्थान में भी सरकार का शपथ ग्रहण आज ही होगा। हालांकि ऐसा नहीं है।

बीजेपी अध्यक्ष का हवाला देकर चली खबरें

दरअसल राष्ट्रीय सदर के टीवी चैनल में खबर ब्रेक होने के बाद ये बाद पूरे देश में ही फैल गई कि राजस्थान में आज ही सीएम भजन लाल शर्मा शपथ लेंगे। राजस्थान बीजेपी अध्यक्ष सीपी जोशी का हवाला देते हुए खबरें चली कि राज्य में बन रही इस नई सरकार का शपथ ग्रहण समारोह 13 दिसंबर को होगा। इसके बाद तमाम न्यूज चैनल में यही न्यूज चलने लगी। हालांकि हम आपको बता दें कि राजस्थान में शर्मा अपने जन्मदिन के दिन यानी 15 दिसंबर को ही शपथ ग्रहण करेंगे।

अपने जन्मदिन पर ही शपथ लेंगे शर्मा

राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा जन्मदिन के दिन ही मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। 15 दिसंबर को शपथ ग्रहण समारोह होगा। 15 दिसंबर को ही भजनलाल शर्मा का जन्मदिन भी है। आपको बता दें कि हिंदू रीति-रिवाजों के मुताबिक खरमास में कोई भी शुभ काम नहीं किया जाता, इसलिए शपथ ग्रहण की तारीख 15 दिसंबर तय की गई है। आपको बता दें कि 2003 में वे बीजेपी से ही बागी होकर निर्दलीय चुनाव मैदान में उतरे थे। उस वक्त उन्हें बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा था। वे जमानत तक नहीं बचा पाए थे।

भजन लाल के परिवार में कौन-कौन ?

भजनलाल शर्मा के परिवार में उनके माता-पिता, पत्नी और 2 बेटे हैं। उनके पिता का नाम किशन स्वरूप शर्मा और माता का नाम गोमती देवी है। उनकी वाइफ का नाम गीता शर्मा है। बड़े बेटे का नाम अभिषेक शर्मा और छोटे बेटे का नाम कुनाल शर्मा है। भजन लाल के बड़े बेटे अभिषेक शर्मा पढ़ाई करते हैं और साथ ही प्राइवेट बिजनेस भी करते हैं। वहीं उनके छोटे बेटे कुनाल शर्मा डॉक्टर हैं।

राजस्थान में 15 दिसबंर को होगा शपथ ग्रहण राजस्थान विधानसभा न्यूज BJP President CP Joshi CM Lal Sharma take oath on December 15 Rajasthan CM Lal Sharma Swearing will be held on December 15 in Rajasthan Rajasthan Assembly News राजस्थान न्यूज बीजेपी अध्यक्ष सीपी जोशी Swearing-in ceremony Rajasthan News शपथ ग्रहण समोराह सीएम लाल शर्मा 15 दिसबंर को लेंगे शपथ राजस्थान सीएम लाल शर्मा