इंदौर में टैंकर चालक पुलिस सुरक्षा में केवल शहर में सप्लाय को हुए राजी, 2 जनवरी से पार्सल, माल बुकिंग बंद करने फैसला

author-image
Vikram Jain
एडिट
New Update
इंदौर में टैंकर चालक पुलिस सुरक्षा में केवल शहर में सप्लाय को हुए राजी, 2 जनवरी से पार्सल, माल बुकिंग बंद करने फैसला

संजय गुप्ता, INDORE. देश में लागू हिट एंड रन कानून में किए गए बदलाव को लेकर एमपी में जमकर विरोध हो रहा है। इस कानून के विरोध में पूरे प्रदेश में बस-ट्रक ड्रायवर हड़ताल पर हैं। इंदौर में पेट्रोल-डीजल की मची किल्लत के चलते सड़कें सूनी हो गई है और पेट्रोल पंप पर लोगों की लंबी लाइन लगी हुई है। कई पंप ड्राय हो चुके हैं। सादा पेट्रोल मिलना बंद होने पर महंगा वाला एक्स्ट्रा प्रीमियम और 160 रुपए प्रति लीटर के भाव वाले पेट्रोल की ही बिक्री हो रही है।

पार्सल, माल बुकिंग दो जनवरी से बंद

हिट एंड रन एक्ट के विरोध जारी हड़ताल में अब माल की सुरक्षा को देखते हुए एसोसिएशन ऑफ पार्सल ट्रांसपोर्ट एंड फ्लीट ऑनर्स ने दो जनवरी (मंगलवार) से माल, पार्सल बुकिंग लेने से मना कर दिया है। एसोसिएशन के अध्यक्ष राकेश तिवारी ने इसके लिए पत्र जारी कर दिया है और सदस्यों से कहा है कि वह अगले आदेश तक अब बुकिंग और डिलीवरी को पूरी तरह रोक दें।

WhatsApp Image 2024-01-01 at 18.33.03.jpeg

मांगलिया डिपो पर बैठक में हुई खींचतान

उधर मांगलिया डिपो पर विविध एसोसिएशन की हुई बैठक में टैंकर एसोसिएशन केवल इस बात पर राजी हुए कि वह बिना सुरक्षा के टैंकर को नहीं ले जाएंगे। यह सुरक्षा केवल शहर में ही उपलब्ध हो सकेगी, इसलिए अभी टैंकर शहर और आसपास के पेट्रोल पंपों पर ही पेट्रोल-डीजल सप्लाय कर सकेंगे। सहमति के बाद टैंकरों को डिपो से निकलना शुरु हो चुका है। इस दौरान पुलिस के व्यवहार को लेकर खासा विवाद हुआ। ड्राइवरों ने रविवार को मांगलिया पर पुलिस द्वारा ड्राइवर को पीटने पर नाराजगी जाहिर की गई और कहा कि पुलिस का व्यवहार सही नहीं है। बैठक के बीच में ही कलेक्टर डॉ. इलैया राजा टी को फोन लगाकार सारी बातें बताई गई। कलेक्टर ने आश्वस्त किया कि सभी की बात शांति से सुनी जाएगी। बैठक में प्रशासन की ओर से एडीएम गौरव बैनल मौजूद थे। कलेक्टर की समझाइश और चर्चा के बाद पुलिस की सुरक्षा दी गई और टैंकर चालक पेट्रोल-डीजल लेकर पंप की ओर रवाना हुए।

ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस पदाधिकारी की बैठक दो जनवरी को

इसके बाद टैंकर एसोसिएशन और ड्राइवरों ने ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस के पदाधिकारी और इंदौर ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष सीएल मुकाती और चेयरमैन राजेश त्रेहान से चर्चा की। दोनों ने ड्राइवरों को समझाया कि आपकी बात केंद्र तक हम लोग पहुंचा रहे हैं, सभी एसोसिएशन एकजुट है। हम लोग दो जनवरी को वचुर्अल मीटिंग कर रहे हैं और इसके बाद आगे आंदोलन की रणनीति बनाएंगे। इसलिए आप शांति रखिए। उनकी समझाइश के बाद टैंकर चालक मान गए।

परिवहन मंत्री ने की अपील

ट्रक ड्राइवर के हड़ताल के बीच मध्यप्रदेश के परिवहन मंत्री की राव उदय प्रताप सिंह ने अपील जारी की है। उन्होंने कहा कि हड़ताल की जगह ड्राइवर को बातचीत करना चाहिए, हड़ताल समस्या का हल नहीं, बातचीत का रास्ता खोल के रखना चाहिए, हड़ताल करने वालों को चक्काजाम नहीं करना चाहिए, हड़ताल के कारण आम जनता को परेशानी नहीं होना चाहिए।

Indore News टैंकर एसोसिएशन इंदौर बस-ट्रक ड्रायवर की हड़ताल Hit and Run Law पेट्रोल-डीजल की किल्लत इंदौर न्यूज Tanker Association Indore Bus-Truck Driver Strike Petrol-Diesel Shortage हिट एंड रन कानून