बलरामपुर में हाथियों का आतंक, चरवाहे को हाथियों ने कुचलकर मार डाला, रातभर ग्रामीणों से खोजा शव

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
बलरामपुर में हाथियों का आतंक, चरवाहे को हाथियों ने कुचलकर मार डाला, रातभर ग्रामीणों से खोजा शव

BALRAMPUR. छत्तीसगढ़ के कई इलाकों में हाथियों का दल उत्पात मचा रहा है। इस बीच बलरामपुर से बड़ी खबर मिली है। दरअसल रामानुजगंज वनपरिक्षेत्र अंतर्गत ग्राम कनकपुर के जंगल में गुरुवार ( 22 जून) शाम को हाथियों के दल ने एक चरवाहे को कुचलकर मार डाला। इसके बाद शव को दूसरी ओर फेंक दिया। इस घटना की पहले ग्रामीणों को सूचना मिली, जिसके बाद उन्होंने वन विभाग की टीम और क्षेत्रीय विधायक बृहस्पति सिंह जानकारी दी। इसके बाद विधायक समेत सहित बड़ी संख्या में आसपास के ग्रामीण मौके पर जेसीबी लेकर जंगल की ओर रवाना हुए और  वन विभाग की टीम और विधायक के साथ मिलकर ग्रामीणों ने पूरी रात चरवाहे के शव को खोजते रहे, लेकिन बारिश और अंधेरे के कारण उन्हें सफलता नहीं मिल पाई। हालांकि आज सुबह शुक्रवार (23 जून) होने पर चरवाहे के शव को बरामद किया गया, जिसके बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल लाया गया।





चरवाहे को हाथियों ने कुचलकर मार डाला





जानकारी के अनुसार बलरामपुर में चरवाहा परमेश्वर यादव निवासी ग्राम महावीरगंज, कनकपुर रामपुर के जंगल में गुरुवार को बकरी चराने गया था, लेकिन देर शाम तक वह वापस नहीं लौटा। इस दौरान ही इलाके में अंधड़ के साथ बारिश भी शुरू हो गई। बारिश के बीच हाथियों के दल ने परमेश्वर यादव को घेर लिया और बेरहमी कुचलकर मार डाला। मृतक के पैरों में चोट के निशान भी दिखाई दे रहे हैं। बता दें कि रामानुजगंज फॉरेस्ट रेंज अंतर्गत बीते कुछ दिनों से बड़ी संख्या में हाथियों का दल विचरण कर रहा है। यह दल कनकपुर रामपुर के आसपास के जंगलों में विचरण कर रहा है।





ये खबर भी पढ़िए...











जंगल में मिला शव





गौरतलब है कि बीते अप्रैल में बलरामपुर जिले के ग्राम आरागही के नवापारा में कुछ दिन पहले ही सात हाथियों के दल ने गेहूं की फसल बर्बाद कर दी थी। गांव कनकपुर के तकिया पारा में झारखंड से आए एक हाथी के आतंक से ग्रामीण भयभीत थे। बताया गया कि हाथी ने ग्राम पंचायत कनकपुर के तकिया पारा में ग्राम पंचायत के उपसरपंच की बाउंड्री वॉल तोड़ दी थी, उसने सूरज देव सिंह का घर भी क्षतिग्रस्त कर दिया था।



 



Chhattisgarh News छत्तीसगढ़ न्यूज Terror of elephants in Balrampur elephants crushed shepherd बलरामपुर में हाथियों का आतंक हाथियों ने चरवाहे को कुचला चरवाहे को हाथियों ने कुचलकर