जयपुर में बनने वाले नए स्टेडियम का सरकार ने बजट बढ़ाकर 10 करोड़ किया, काम अगली सरकार ही आगे बढ़ाएगी

author-image
Chandresh Sharma
एडिट
New Update
जयपुर में बनने वाले नए स्टेडियम का सरकार ने बजट बढ़ाकर 10 करोड़ किया, काम अगली सरकार ही आगे बढ़ाएगी

JAIPUR. जयपुर में एक और भव्य स्टेडियम बनाने का रास्ता सरकार ने साफ कर दिया है। इससे पहले सीएम अशोक गहलोत ने बजट के दौरान इस स्टेडियम को मंजूरी दी थी। उस वक्त स्टेडियम निर्माण के लिए 1.5 करोड़ का बजट रखा गया था। जिसे बढ़ाकर अब 10 करोड़ करने की मंजूरी सीएम ने दे दी है। यह नया स्टेडियम झोटवाड़ा के कवर के बास में बनकर तैयार होना है। हालांकि चुनाव सिर पर है ऐसे में यह तय माना जा रहा है कि स्टेडियम का निर्माण अगली सरकार के कार्यकाल में ही आगे बढ़ेगा।





ग्रामीण ओलंपिक के दौरान किया था ऐलान





बता दें कि सीएम अशोक गहलोत ने पिछले दिनों ग्रामीण ओलंपिक के आयोजन में शिरकत की थीं। उस दौरान उन्होंने कंवर के बास में बनने जा रहे स्टेडियम का बजट बढ़ाने का ऐलान किया थाा। मुख्यमंत्री की ओर से इस बाबत मंजूरी तो मिल चुकी है, लेकिन इसे अमली जामा अगली सरकार ही पहना सकेगी, क्योंकि अब आचार संहिता लगने में महीने- डेढ़ महीने का ही वक्त बचा हुआ है। 





कृषि मंत्री के क्षेत्र को मिलेगी सौगात





दरअसल कंवर का बास झोटवाड़ा विधानसभा में आता है। यहां से निर्वाचित विधायक लालचंद कटारिया प्रदेश के कृषि मंत्री भी हैं। विधानसभा चुनाव से उनके क्षेत्र को मिलने वाली इस सौगात को काफी अहम माना जा रहा है। यह भी कहा जा रहा है कि कटारिया के प्रयासों से ही सीएम ने बजट बढोतरी को मंजूरी दे दी। 





मजदूरी में भी किया इजाफा





सीएम अशोक गहलोत ने राजस्थान में न्यूनतम मजदूरी की दर यानि मिनिमम वेज में बढोतरी करने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। प्रदेश में मजदूरी पर मिलने वाले मिनिमम वेज में 26 रुपए की बढ़ोतरी का प्रस्ताव था। जिसके बाद प्रदेश में मिनिमम वेज 259 रुपए प्रतिदिन से बढ़कर 285 रुपए प्रतिदिन और 7410 रुपए प्रतिमाह हो जाएगी। इसी तरह सेमी स्किल्ड लेबर का मिनिमम वेज 271 रुपए से बढ़ाकर 297 रुपए और स्किल्ड लेबर का मिनिमम वेज 283 रुपए से बढ़ाकर 309 रुपए कर दिया गया है। वहीं हाई स्किल्ड लेबर की बात की जाए तो उन्हें अब 333 रुपए रोजाना के बजाए 359 रुपए रोजाना की दर से मिनिमम वेज मिलेगी। सरकार ने बढ़ी दरों को एक जनवरी 2023 से लागू करने का भी फैसला लिया है। 



नए स्टेडियम का बजट बढ़ा the budget has been increased to 10 crores CM Ashok Gehlot the government has given approval The budget of the new stadium has been increased बजट बढ़ाकर 10 करोड़ किया CM अशोक गहलोत सरकार ने दी मंजूरी