छत्तीसगढ़ के पूर्व मंत्री शिवकुमार के बंगले में चोरी, मंत्री जायसवाल बोले- जैसे मुगलों ने मंदिरों में चोरी की, वैसे आवास में हुई

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
छत्तीसगढ़ के पूर्व मंत्री शिवकुमार के बंगले में चोरी, मंत्री जायसवाल बोले- जैसे मुगलों ने मंदिरों में चोरी की, वैसे आवास में हुई

RAIPUR. छत्तीसगढ़ के पूर्व मंत्री शिवकुमार डहरिया के बंगले में चोरी का मामला अब तूल पकड़ने लगा है। स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल ने आरोप लगाया है कि उनके बंगले से सामान गायब हो गया है। मंत्री जायसवाल ने कहा कि ऐसा लग रहा है जैसे भारत पर जब मुगलों ने आक्रमण किया और हमारे मंदिरों में चोरी की, वैसे ही सरकारी आवास में चोरी की गई। इसकी जांच होनी चाहिए और दोषी पर कार्रवाई होनी चाहिए।

स्वास्थ्य मंत्री बोले- नल की टोंटी गायब

श्याम बिहारी जायसवाल ने कहा कि जब मैं वहां गया तो देखा कि सामान पूरी तरह से गायब है। एसी गायब है, टेलीफोन गायब है, उसका तार काटकर ले जाया गया है। बाथरूप से मिरर तक गायब है। पहली बार देखा कि पत्थर मिट्‌टी तक गायब है। नल की टोंटी गायब है। जो सामान निकाल न सके दीवार खोदकर चीजों को निकाला गया है।

पूर्व मंत्री शिव डहरिया ने क्या कहा ?

पूर्व मंत्री शिव डहरिया ने कहा कि मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल अपने बयान पर माफी मांगें। ये मुझे बदनाम करने की कोशिश हो रही है। मैं सरकारी बंगले से अपना व्यक्तिगत सामान लाया हूं। मैं अपना टीवी और AC लाया हूं। वो चाहें तो PWD के अधिकारियों को बुलवाकर जांच करा लें कि क्या-क्या सामान था। इस तरह से बयान देना ठीक नहीं। मैं इस पर मंत्री से बात करूंगा।

अजय चंद्राकर ने ली चुटकी

इस मामले में पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर ने चुटकी ली। उन्होंने पत्रकारों से चर्चा में कहा कि शिव डहरिया हैं तो कुछ भी मुमकिन हो सकता है। इस बात पर डहरिया ने कहा कि चंद्राकर अपनी दशा देखें, फिर बात करें।

स्वास्थ्य मंत्री को अलॉट हुआ है बंगला

स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल को पूर्व मंत्री शिव डहरिया का बंगला अलॉट हुआ है। इसके साथ ही नया विवाद शुरू हो गया है। स्वास्थ्य मंत्री का आरोप है कि उनके बंगले से सामान गायब है। उन्होंने दावा किया है कि एसी, टेलीफोन, टीवी और किचन की शेल्फ तक उखाड़कर ले गए हैं।

यूपी में टोंटी चोरी का मामला

उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने जब सरकारी बंगला खाली किया था। तब उन पर आवास में तोड़फोड़ और क्षतिग्रस्त करने का आरोप लगा था। अखिलेश यादव एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में टोंटी लेकर पहुंच गए थे। उन्होंने सफाई देते हुए कहा कि मैं सरकार को टोंटी देने आया हूं। सरकार गिनती बताए, हम सारी की सारी वापस कर देंगे।

मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल का आरोप शिवकुमार डहरिया पूर्व मंत्री के बंगले में चोरी छत्तीसगढ़ सरकारी बंगला चोरी minister Shyam Bihari Jaiswal allegation Shivkumar Deharia theft in former minister bungalow Chhattisgarh government bungalow theft