मप्र में छाएंगे बादल, कई जिलों में बारिश की संभावना, तापमान में भारी गिरावट

author-image
Pooja Kumari
एडिट
New Update
मप्र में छाएंगे बादल, कई जिलों में बारिश की संभावना, तापमान में भारी गिरावट

BHOPAL. मप्र में लगातार मौसम में बदलाव जारी है। ज्यादातर जिलों में सर्द हवाओं से ठिठुरन बढ़ गई है। लोगों को सुबह शाम ठंड का सामना करना पड़ रहा है। आज सुबह ग्वालियर, जबलपुर, उज्जैन, इंदौर और भोपाल में धुंध और कोहरा छाया रहा। पचमढ़ी में 7.4, सतना में 9.6, रीवा में 7.69, मंडला में 8.7 डिग्री तक पहुंचा पारा। मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में 23 और 24 दिसंबर को बारिश होने की संभावना है।

इन जिलों में तापमान में भारी गिरावट

मप्र मौसम विभाग की मानें तो आने वाले 24 घंटे में उमरिया, जबलपुर, भिंड, मुरैना, दतिया, ग्वालियर, शिवपुरी, रीवा, सागर के साथ इंदौर-उज्जैन संभाग के जिलों में तापमान में गिरावट देखने को मिलेगी। साथ ही टीकमगढ़, दतिया, ग्वालियर, छतरपुर और निवाड़ी जिलों में मध्यम कोहरा छाए रहने का अनुमान है।

दिसंबर के आखिर तक शीतलहर चलने का अनुमान

बता दें कि अगले हफ्ते प्रदेश में सर्दी और बढ़ने का आसार है, साथ ही दिसंबर के आखिर तक कई जिलों में शीतलहर चल सकती है। मध्यप्रदेश में अगले सप्ताह में 22 दिसंबर को नए पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के बाद मौसम में बदलाव के अनुमान है। वहीं दिन में तापमान में गिरावट होगी और रात का तापमान 1 से 2 डिग्री सेल्सियस तक बढ़ सकता है। लेकिन, पश्चिमी विक्षोभ का असर खत्म होने के बाद प्रदेश में तेज ठंड शुरू होगी।



मध्यप्रदेश का मौसम Weather of Madhya Pradesh भोपाल का तापमान increased cold in Madhya Pradesh rain in Madhya Pradesh temperature of Bhopal temperature of Indore मध्यप्रदेश में बढ़ी ठंड मध्यप्रदेश में बारिश इंदौर का तापमान