शहडोल में पंचायत का तुगलकी फरमान, जानवर खुले में घूमते मिले तो पड़ेंगे 5 जूते, 500 रुपए जुर्माना भी, गुस्से में ग्रामीण

author-image
Vikram Jain
एडिट
New Update
शहडोल में पंचायत का तुगलकी फरमान, जानवर खुले में घूमते मिले तो पड़ेंगे 5 जूते, 500 रुपए जुर्माना भी, गुस्से में ग्रामीण

SHAHDOL. अजब गजब एमपी में मामले में अजब गजब सुनने और देखने को मिलते है। अब मध्य प्रदेश के शहडोल से अजीब फरमान का मामला सामने आया है। यहां सरपंच-सचिव ने अपने क्षेत्र में मवेशियों को लेकर मुनादी कराई है। मुनादी के अनुसार गांव में अगर किसी ने अपने जानवर खुले में छोड़े, किसी के जानवर खुले में घूमते दिखे तो उसे सजा में 5 जूते मारे जाएंगे वहीं जुर्माना भी लगाया जाएगा। इस अजीब आदेश के बाद लोगों में गुस्सा देखा जा रहा है। अब इस तुगलकी फरमान को लेकर SDM ने शिकायत मिलने पर कार्रवाई की बात कही है। वहीं इस फरमान का वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है।





क्या है पूरा मामला





मामला शहडोल जिले के जयसिंहनगर जनपद के ग्राम पंचायत नगनौड़ी का है। ग्रामीणों का आरोप है कि यहां के सरपंच और सचिव ने एक तुगलकी फरमान जारी किया है। उन्होंने ढोल-बजवाकर मुनादी कराई है कि यदि गांव के लोगों के मवेशी खुले में घूमते मिले तो 5 जूते मारे जाएंगे वहीं 5 सौ का जुर्माना किया जाएगा। सरपंच-सचिव के इस फरमान की बाकायदा मुनादी पिटवाई गई। मुनादी का वीडियो वायरल होने के बाद गांव के सभी लोग खुद को अपमानित महसूस कर रहे हैं।  जिसे लेकर लोगों में आक्रोश है। लोगों ने मामले में आपत्ति जताते हुए जयसिंहनगर एसडीएम को वाट्सएप और फोन के जरिए शिकायत दर्ज कराई है। लोगों का कहना है सरपंच और सचिव पर कार्रवाई की जाना चाहिए। 





 ये भी पढ़ें... 





5 महीने, आठ मौतें, एक ही सवाल - क्या मॉनिटरिंग के अभाव से MP में ''प्रोजेक्ट चीता'' फेल हो गया है?





शिकायत होने पर जरूर कार्रवाई की जाएगी : SDM





मामले में एसडीएम भागीरथी लहरे ने बताया कि गांव के लोगों ने उन्हें फोन के जरिए जानकारी तो दी है लेकिन मुनादी का कोई वीडियो नहीं दिया है। यदि ये यहां आकर शिकायत करते हैं तो जरूर कार्रवाई की जाएगी।



Shahdol News शहडोल न्यूज Tughlaqi decree of Panchayat in Shahdol if animals are found roaming in the open 5 shoes will be worn Shahdol Gram Panchayat Nagnaudi शहडोल में पंचायत का तुगलकी फरमान जानवर खुले में घूमते मिले तो पड़ेंगे 5 जूते शहडोल ग्राम पंचायत नगनौड़ी