संसद टीवी की तरह राजस्थान विधानसभा का भी बनेगा टीवी चैनल

author-image
BP Shrivastava
एडिट
New Update
संसद टीवी की तरह राजस्थान विधानसभा का भी बनेगा टीवी चैनल

मनीष गोधा, JAIPUR. संसद के अलग टीवी चैनल की तर्ज पर ही राजस्थान में भी अब राजस्थान विधानसभा का अलग टीवी चैनल होगा। अभी राजस्थान विधानसभा की पूरी करवाई इसके यूट्यूब चैनल के माध्यम से प्रसारित की जाती है, लेकिन नए विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी ने विधानसभा का अलग टीवी चैनल शुरू करने के निर्देश दिए हैं।

इस तरह प्रसारित होंगी विधानसभा की गतिविधियां

देवनानी ने कहा कि राजस्‍थान विधानसभा की गतिविधियों की जानकारी आमजन को तुरन्त मिल सके, इसके लिए संसद टीवी की तरह राजस्थान विधानसभा का भी टीवी चैनल और वॉटसअप चैनल बनाया जाएगा। राजस्थान विधानसभा को आमजन से जोड़ने के लिए आधुनिक सूचना तकनीक का उपयोग किया जाएगा।

शुरू होगी विधानसभा की हेल्प डेस्क

 राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी ने कहा है कि विधानसभा में शीघ्र ही हेल्प डेस्क की स्थापना होगी, जो राजस्थान के प्रत्येक विधायक को पेपरलेस प्रक्रिया का प्रशिक्षण देगी। उन्होंने निर्देश दिए कि राजस्थान विधानसभा को साइबर खतरों से बचाने के लिए सभी सुरक्षात्मक पहलुओं को ध्यान में रखते हुए कार्य करें।

स्पीकर ने यह भी दिए निर्देश

विधानसभा अध्यक्ष देवनानी ने कहा कि आज का जमाना आमजन तक जल्द से जल्द सूचना पहुंचाने का है। उन्होंने कहा कि विधानसभा की सोशल मीडिया की सभी एप्लीकेशन्स का तुरन्त अपग्रेडेशन करें, सूचनाओं को अपडेट रखें। विधानसभा के यूट्यूब चैनल को अधिक प्रभावी बनाने के लिए नई सोच और सूचना तकनीक के साथ कार्य करने के लिए भी निर्देश दिए।

Rajasthan Assembly will start TV channel जयपुर समाचार राजस्थान विधानसभा राजस्थान न्यूज राजस्थान विधानसभा स्पीकर वासुदेव देवनानी राजस्थान विधानसभा शुरू करेगा टीवी चैनल Rajasthan Assembly Jaipur News Rajasthan News Rajasthan Assembly Speaker Vasudev Devnani