रमन के गढ़ में राहुल का हल्‍ला बोल, बैक टू बैक राजनांदगांव और कवर्धा में राहुल गांधी की दो सभाएं आज

author-image
Pratibha Rana
एडिट
New Update
रमन के गढ़ में राहुल का हल्‍ला बोल, बैक टू बैक राजनांदगांव और कवर्धा में राहुल गांधी की दो सभाएं आज

गंगेश द्विवेदी@ RAIPUR.

तीन बार के मुख्‍यमंत्री रह चुके डॉ रमन सिं‍ह के पैतृक जिला और कर्मभूमि राजनांदगांव में कांग्रेस के राष्‍ट्रीय नेता राहुल गांधी आज (29 अक्टूबर) को हल्‍ला बोलेंगे। राजनांदगांव के स्टेट हाई स्कूल मैदान में दोपहर 1 बजे और कवर्धा में करीब 3 बजे वे कांग्रेस प्रत्याशियों के पक्ष में प्रचार करेंगे। प्रदेश में 7 नवंबर को पहले चरण की वोटिंग होनी है।

कांग्रेस ने गिरीश देवांगन पर खेला है दांव

राजनांदगांव विधानसभा क्षेत्र की सीट हाई प्रोफाइल मानी जाती है, जिसका कारण है कि पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह यहां से चुनाव लड़ते हैं। वहीं इस बार कांग्रेस ने सीएम भूपेश बघेल के करीबी माने जाने वाले गिरीश देवांगन पर दांव खेला है। राजनांदगांव गिरीश देवांगन का ननिहाल है, लेकिन उन्‍होंने यहां से कभी पार्षद का भी चुनाव नहीं लड़ा है। वे खरोरा के रहने वाले हैं लेकिन उस क्षेत्र से भी उन्‍होंने कोई चुनाव नहीं लड़ा। संगठन स्‍तर पर उनकी पकड़ मजबूत मानी जाती रही है। अभी तक वे भूपेश बघेल के साये की तरह संगठन में काम करते रहे हैं और प्रदेश भर में उनके सभी कार्यकर्ताओं के बीच अच्‍छी छवि है। माना जा रहा है कि गिरीश देवांगन के बहाने यहां भूपेश ही डॉ रमन के सामने हैं। इस तरह दोनों ही पार्टियों की प्रतिष्‍ठा दांव पर है।

कवर्धा में मंत्री मोहम्‍मद अकबर के लिए सभा

कवर्धा से मंत्री मोहम्‍मद अकबर चुनावी मैदान मे हैं। पिछली बार उन्‍होंने यहां से रिकार्ड मतों सें जीत हासिल की थी। कवर्धा डॉ. रमन सिंह का पैतृक निवास है। यही के गांव ठाठापुर में पुस्‍तैनी मकान और जमीन है। वहीं रमन मेडिकल स्‍टोर और निवास कवर्धा शहर में है। भाजपा से यहां हिंदूवादी माने जाने वाले विजय शर्मा को टिकट दिया गया है। कवर्धा में 3 बजे राहुल सभा लेंगे।

अंतिम चरण में तैयारी

राजनांदगांव में स्थानीय स्टेट स्कूल मैदान में आम सभा का आयोजन किया जाएगा। दोपहर लगभगस एक बजे राहुल गांधी और कांग्रेस के आला नेता राजनांदगांव पहुंचेंगे और आमसभा को संबोधित करेंगे, जिसको लेकर तैयारी शुरू कर दी गई हैं। तैयारी को अंतिम रूप दिया जा रहा है। वहीं कवर्धा में भी कांग्रेस की जिला टीम सभा की तैयारियों को अंतिम रूप देने में लगी हुई है।

Chhattisgarh News छत्तीसगढ़ न्यूज Rahul Gandhi visit to Chhattisgarh राहुल गांधी का छत्तीसगढ़ दौरा Dr. Raman Singh डॉ. रमन सिंह Rahul Gandhi in Raman stronghold रमन के गढ़ में राहुल गांधी