जगदलपुर में गिरिराज सिंह ने गिनाई मोदी सरकार के 9 साल की उपलब्धियां, बोले- बघेल सरकार ने किसानों और गरीबों को ठगा, जल्द होगी विदाई

author-image
Vikram Jain
एडिट
New Update
जगदलपुर में गिरिराज सिंह ने गिनाई मोदी सरकार के 9 साल की उपलब्धियां, बोले- बघेल सरकार ने किसानों और गरीबों को ठगा, जल्द होगी विदाई

JAGDALPUR. केंद्रीय पंचायत मंत्री गिरिराज सिंह 4 दिन के बस्तर दौरे पर गुरुवार को जगदलपुर पहुंचे। जहां केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने मोदी सरकार के 9 साल की उपलब्धियों गिनाते हुए छत्तीसगढ़ की भूपेश सरकार पर निशाना साधा। केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने बीजेपी के महा जनसम्पर्क अभियान को लेकर टाउन क्लब मैदान में जनसभा को संबोधित किया। यहां गिरिराज सिंह ने कहा कि पीएम मोदी की नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के 9 साल का कार्यकाल सेवा, समर्पण और गरीबों के कल्याण की उपलब्धियों से भरा हुआ है। प्रधानमंत्री मोदी गरीबी में जन्मे, गरीबी में पले-बढ़े, गरीबों की पीड़ा को अनुभव करते हैं और इसलिए गरीबों के कल्याण की चिंता सतत कर रहे हैं। 





'पीएम मोदी ने किसी कलावती से गरीबी नहीं सीखी'





केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने किसी कलावती से गरीबी नहीं सीखी, किसी ट्रक ड्राइवर से गरीबी का दर्द महसूस नहीं किया, बल्कि गरीबी में जन्म लेकर और चाय बेचकर गरीबी को जिया है। इसीलिए वे पूरे देश के लिए जीते हैं, पूरे देश के साथ परिवार-भाव बनाकर रखते हैं। केन्द्र सरकार ने महज नौ वर्षों में 4 करोड़ प्रधानमंत्री आवास बनाकर गरीबों को पक्के मकान की सौगात दी। जल जीवन मिशन के तहत देशभर के 12 करोड़ परिवारों को ताजा और शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराया, घर-घर शौचालय बनवाकर केन्द्र सरकार ने माताओं-बहनों को खुले में शौच की शर्मिंदगी से उबारा है। ऐसे अनेक काम केन्द्र की सरकार ने किए हैं।





भूपेश सरकार ने किसानों और गरीबों को ठगने का काम किया 





गिरिराज सिंह ने संबोधन के दौरान भूपेश सरकार पर जमकर हमला बोला, उन्होने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सरकार ने किसानों, गरीबों को ठगने का काम ही किया है। इस दौरान उन्होने प्रधानमंत्री आवास नहीं बनाने को लेकर भी भूपेश सरकार को गरीबों का हक छीनने वाला कहा। गिरिराज सिंह ने कहा कि 2023 के विधानसभा चुनाव में छत्तीसगढ़ में बीजेपी की सरकार के आते ही प्रदेश के सभी गरीबों का आवास बनवाया जाएगा। हर घर में नल-जल कनेक्शन देकर साफ और ताजा जल उपलब्ध कराया जाएगा। 





कांग्रेस सरकार ने बंद की केंद्र की मुफ्त अनाज योजना





गिरिराज सिंह ने सीएम भूपेश पर कटाक्ष करते हुए कहा कि न जाने वे किस स्वप्न लोक में रहते हैं। कैसे शराब में घोटाला करें, कैसे जनता की गाढ़ी कमाई लूटें। प्रदेश की कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में बस यही काम हुआ है। छत्तीसगढ़ का पैसा राहुल गांधी को सौंपने में ही मुख्यमंत्री बघेल को ज्यादा मजा आ रहा है। प्रदेश की कांग्रेस सरकार केन्द्र की मोदी सरकार के अच्छे कार्यों और सपनों को चकनाचूर करने का काम किया है। केन्द्र ने गरीबों को प्रति व्यक्ति पांच किलो मुफ्त अनाज देने की जो योजना जारी रखी है, प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने उसे बंद करके अपनी गरीब विरोधी मानसिकता का परिचय दिया है। प्रदेश की कांग्रेस सरकार की विदाई वक्त अब करीब आ गया है।







  • ये भी पढ़े... 







 जगदलपुर में बोले गिरिराज सिंह - गौठानों में केंद्र सरकार के पैसे का घोटाला करने वालों को जाना होगा जेल, एक एक पैसे का लूंगा हिसाब





बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष अरूण साव ने गिनाई मोदी सरकार की उपलब्धियां





कार्यक्रम में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष अरूण साव ने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में केन्द्र सरकार ने प्रधानमंत्री आवास, हर घर शौचालय, उज्ज्वला गैस कनेक्शन, किसान सम्मान निधि, आयुष्मान कार्ड जैसी योजनाओं के माध्यम से सतत् गरीबों, किसानों और सभी वर्गों के कल्याण का काम अपने नौ साल के कार्यकाल में किया है। केन्द्र सरकार ने आम लोगों के जीवन में परिवर्तन लाने का काम पीएम मोदी और केन्द्र सरकार ने किया है। इसी प्रकार दुनिया में भारत का मान-सम्मान और गौरव बढ़ा है। आतंकवाद आज काबू में है। आज सीमा पार से आतंकवाद फैलाने वाले देश को उसके घर में घुसकर करारा जवाब दिया है।





कांग्रेस सरकार ने पूरे नहीं किए अपने वादे - अरूण साव 





अरूण साव ने कहा कि केन्द्र से प्रधानमंत्री मोदी जो राशि गांव-गरीब-किसानों के कल्याण के लिए भेज रहे हैं, उसे रोकने के लिए ब्रेकर का काम प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और कांग्रेस की सरकार कर रही है। साव ने कहा प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने बिजली बिल हाफ का वादा पूरा नहीं किया, बल्कि बिजली ही हाफ कर दी। प्रदेश के विकास को रोकने वाले ब्रेकर को उखाड़ फेंकने का वक्त आ गया है।



भूपेश सरकार पर साधा निशाना केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह का बस्तर दौरा cheated farmers and poor Modi government's achievements Union minister Giriraj Singh's Bastar tour target on Bhupesh government छत्तीसगढ़ न्यूज किसानों और गरीबों को ठगा मोदी सरकार की उपलब्धियां Chhattisgarh News