65 साल अफसरों के पीछे जनता ने लगाए चक्कर, अब ये नहीं चलेगा, जानें कलेक्टर और एसपी पर क्यों भड़के सिंधिया

author-image
Vikram Jain
New Update
65 साल अफसरों के पीछे जनता ने लगाए चक्कर, अब ये नहीं चलेगा, जानें कलेक्टर और एसपी पर क्यों भड़के सिंधिया

BHOPAL. केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने गुना में सभा के दौरान मंच से अधिकारियों को फटकार लगा दी। गुना में विकसित भारत यात्रा के दौरान प्रशासन की लापरवाही को लेकर सिंधिया ने नाराजगी जताई। इसके साथ ही उन्होने भरे मंच से कलेक्टर और एसपी की क्लास ले ली। वहीं सिंधिया ने राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा को लेकर कांग्रेस पर तंज कसा>

प्रशासन की सुस्ती देख सिंधिया ने लगाई फटकार

दरअसल, केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया पीएम मोदी की महत्वपूर्ण विकसित भारत संकल्प यात्रा में शामिल होने के लिए गुना पहुंचे थे। यहां सिंधिया की मौजूदगी में प्रशासनिक तंत्र की उदासीनता और सुस्ती देखने को मिली। जिसको लेकर सिंधिया जमकर नाराज हो गए। उन्होने मंच से अपना भाषण रोककर माइक से ही तेज आवाज में कहा कि कलेक्टर कहां हैं और एसपी कहां हैं। उनकी तरफ इशारा करके बोले दोनों मंच पर चुपचाप खड़े रहो। कलेक्टर और एसपी को फटकार लगते देख दूसरे विभागों के अफसर भी हैरत में पड़ गए।

सिंधिया ने जैसे ही माइक पकड़ा उन्हें अपने पास में कलेक्टर-एसपी खड़े दिखाई नहीं दिए, इसके बाद सिंधिया ने कलेक्टर अमनवीर सिंह बैंस को इशारा करते हुए कहा कि जाओ जाकर एसपी को बुलाकर लाओ ! सिंधिया की बात सुनकर कलेक्टर घबरा गए और मंच से नीचे खड़े एसपी संजीव कुमार सिन्हा को बुला लाए।

65 साल प्रशासन के इर्द-गिर्द घूमती थी जनता

उन्होने भरे मंच से कलेक्टर एसपी समेत प्रशासनिक अमले को सख्त हिदायत देते हुए कहा कि भारत विकसित यात्रा में प्रशासनिक अमला गाड़ी के साथ ही चलेगा, ये प्रचार की गाड़ी नहीं है, बल्कि प्रधानमंत्री मोदी का संकल्प है कि योजनाओं का लाभ आम लोगों को मिले। कांग्रेस शासन की याद दिलाते हुए सिंधिया ने कहा कि पिछले 65 सालों में जनता प्रशासन के इर्द-गिर्द घूमती थी ,लेकिन जबसे प्रधानमंत्री मोदी ने नेतृत्व किया है तबसे जनता को प्रशासन के चक्कर नहीं लगाने पड़ते, बल्कि प्रशासन घर-घर जाकर दस्तक देता है।

राहुल गांधी पर कसा तंज

वहीं गुना लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने के मीडिया के सवालों पर सिंधिया ने कहा कि इसका जवाब उनके पास नहीं है। इधर सिंधिया ने कांग्रेस पर भी निशाना साधा। उन्होने राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा को लेकर कहा कि ग्वालियर चंबल संभाग में राहुल मेहमान की तरह आएंगे और मेहमान की तरह स्वागत के बाद उनकी रवानगी कर देंगे।

Bhopal News भोपाल न्यूज Guna News गुना न्यूज Union Minister Jyotiraditya Scindia केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया Scindia angry at officials reprimanded Collector and SP अधिकारियों पर भड़के सिंधिया कलेक्टर और एसपी को फटकार