ग्वालियर में केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर की बेटी की शादी आज, शाही शादी में शामिल होंगे 100 से अधिक VVIP गेस्ट

author-image
Neha Thakur
एडिट
New Update
ग्वालियर में केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर की बेटी की शादी आज, शाही शादी में शामिल होंगे 100 से अधिक VVIP गेस्ट

GWALIOR. मध्य प्रदेश के ग्वालियर जिले में 6 जून को शाही शादी आयोजित हो रही है। केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर की बेटी की शादी में शामिल होने के लिए मंगलवार को वीवीआईपी ग्वालियर आ रहे हैं। इनमें गृहमंत्री अमित शाह, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, मध्यप्रदेश के राज्यपाल मंगूभाई पटेल, CM शिवराज सिंह चौहान समेत अन्य केंद्रीय और राज्यमंत्री शामिल हैं। इसके अलावा, उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, उत्तराखंड, गुजरात, असम के मुख्यमंत्री भी शादी में शामिल होंगे।





1 लाख लोग शादी समारोह में होंगे शामिल





ग्वालियर के मेला ग्राउंड पर आयोजित होने वाली वीआईपी शादी में आने वाले VVIP और VIP मेहमानों को कार्यक्रम स्थल तक सुरक्षित पहुंचाने के लिए प्रशासन और पुलिस ने पूरी तैयारी कर ली है। सुरक्षा के लिए 2 हजार से ज्यादा जवान और अफसर तैनात हैं। शादी समारोह में 3 ब्लॉक बनाए गए हैं। इनमें एक ब्लॉक VVIP के लिए रहेगा, वहीं समारोह स्थल के मंच पर शाम को VVIP ही रहेंगे, उस वक्त SPG की सुरक्षा मौजूद रहेगी। इस दौरान आम मेहमानों और कार्यकर्ताओं का प्रवेश बंद रहेगा। करीब 1 लाख से ज्यादा लोग आज इस समारोह में शामिल होंगे। समारोह स्थल को खूबसूरत तरीके से सजाया गया है।





डायवर्ट डायवर्ड





6 जून को VIP रूट स्टेशन-मेला व विमानतल-मेला रूट पर ट्रैफिक व्यवस्था के लिए 25 सेक्टर में 5 डीएसपी तैनात किए गए हैं। शादी समारोह में आने वाले अधिकांश VIP स्टेशन पर वंदे भारत व शताब्दी एक्सप्रेस से दिल्ली व भोपाल की ओर से आएंगे। विमानतल पर अधिकांश VIP चार्टर्ड फ्लाइट से आने की संभावना है। अब तक गृहमंत्री अमित शाह, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, शिवराज सिंह चौहान समेत अन्य पांच राज्यों के सीएम समेत 100 से अधिक VIP मेहमानों की सूची तैयार की गई है।





ये भी पढ़ें...





जबलपुर हाई कोर्ट ने MD, MS की परीक्षाओं पर नहीं लगाई रोक, आज से ही होंगे मेडिकल PG के एग्जाम, याचिका की प्रचलनशीलता पर उठे सवाल





सुरक्षा के लिए 4 जिलों से आए जवान





सुरक्षा के लिए ग्वालियर रेंज से 250 जवानों का बल रेंज के 4 जिलों से दिया जाएगा। इसके अलावा, एडीजी श्रीनिवास वर्मा ने पुलिस मुख्यालय से भी सुरक्षा के लिए 2 कंपनियां मांगी हैं। VIP के चार्टर्ड प्लेन का समय निश्चित होने पर ट्रैफिक डायवर्ट के संबंध में विचार किया जाएगा। बैठक में VIP मूवमेंट के रूट स्टेशन-मेला व विमानतल-मेला व सर्किट हाउस को ट्रैफिक व सुरक्षा व्यवस्था के लिए 25 सेक्टर में बांटा गया है। 5-5 सेक्टर की ट्रैफिक व्यवस्था की निगरानी के लिए एक-एक डीएसपी के नेतृत्व में बल को तैनात किया गया है।



Union Agriculture Minister Narendra Singh Tomar MP News ग्वालियर न्यूज ग्वालियर में शाही शादी केंद्रीय मंत्री की बेटी की शादी royal wedding in gwalior marriage of union minister daughter Gwalior News केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर एमपी न्यूज