प्रश्न पत्र लीक मामले में राजस्थान विधानसभा में हुआ हंगामा, नाथी का बाड़ा, चोर, भ्रष्टाचारी जैसे जुमले उछले

author-image
BP Shrivastava
New Update
प्रश्न पत्र लीक मामले में राजस्थान विधानसभा में हुआ हंगामा, नाथी का बाड़ा, चोर, भ्रष्टाचारी जैसे जुमले उछले

मनीष गोधा, JAIPUR. राजस्थान में प्रश्न पत्र लीक मामले पर पूछे गए सवाल को लेकर राजस्थान विधानसभा में मंगलवार, 23 जनवरी को जमकर हंगामा हुआ। इस दौरान एक बार कार्रवाई स्थगित करने की स्थिति भी बनी। हालांकि, स्थगित नहीं की गई वहीं नाथी का बाड़ा, चोर और भ्रष्टाचारी जैसे जुमले भी सुनाई दिए।

RLP विधायक हनुमान बेनीवाल के सवाल पर हंगामा

राजस्थान विधानसभा में मंगलवार को प्रश्न काल में पहले ही सवाल प्रश्न पत्र लीक की जांच से जुड़ा हुआ था। आरएलपी के विधायक हनुमान बेनीवाल ने सरकार की ओर से इन मामलों में कराई जा रही जांच को लेकर सवाल पूछा था और यह भी जानना चाहा था कि क्या सरकार इन मामलों की जांच सीबीआई को सौंपने जा रही है। 

डोटासरा के सवाल को सत्ता पक्ष ने नकारा

विधायक हनुमान बेनीवाल की ओर से पूछे गए सवाल पर जब सरकार के मंत्री ने जवाब देना शुरू किया तो सदन में विपक्ष ने हंगामा शुरू कर दिया। बेनीवाल ने सीबीआई जांच की मांग उठाई तो सरकार ने साफ कर दिया कि SIT की रिपोर्ट और अनुशंसा पर CBI की जांच तय होगी। इस बीच कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने सवाल किया तो सत्ता पक्ष ने कहा कि 'नाथी का बाड़ा' सवाल नहीं कर सकता। इसके बाद सदन में जमकर हंगामा हुआ। प्रतिपक्ष के सदस्यों ने वेल में आकर हंगामा किया।

पेपर लीक की घटनाओं से राजस्थान शर्मसार

इस दौरान स्पीकर वासुदेव देवनानी ने एक बार सदन को कुछ समय के लिए स्थगित करने की बात भी कही हालांकि, बात अधूरी ही रह गई और कार्रवाई आगे बढ़ गई। इसके बाद पेपर लीक के मामले को लेकर आरएलपी विधायक हनुमान बेनीवाल ने सदन में सवाल उठाया। बेनीवाल ने कहा कि पेपर लीक की घटनाएं हुई हैं, उनसे राजस्थान शर्मसार हुआ है। आरपीएससी और कर्मचारी चयन बोर्ड भ्रष्टाचार का अड्डा बना हुआ है।

'नाथी का बाड़ा' सवाल नहीं कर सकता

इस मामले में जब कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष और विधायक गोविंद सिंह डोटासरा पूरक प्रश्न करने के लिए खड़े हुए तो सत्ता पक्ष के सदस्य खड़े होकर जोर-जोर से बोलने लगे। इस बीच सदन में हंगामे की स्थिति बन गई। सत्तापक्ष ने कहा कि 'नाथी का बाड़ा' सवाल नहीं कर सकता। इसके बाद सदन में जमकर हंगामा बरपा और इस बीच सदन में चोर और भ्रष्टाचारी जैसे शब्द भी गूंजे। हंगामा के बीच ही दूसरे सवाल का जवाब भी आया और तीसरे सवाल में जाकर स्थिति शांत हो पाई।

Jaipur News जयपुर समाचार Govind Singh Dotasara गोविंद सिंह डोटासरा राजस्थान विधानसभा में हंगामा Uproar in Rajasthan Assembly questions on question paper leak case in Rajasthan Assembly MLA Hanuman Beniwal राजस्थान विधानसभा में प्रश्न पत्र लीक केस पर सवाल विधायक हनुमान बेनीवाल