नूंह हिंसा में फिर से चला बुलडोडर, आज कर्फ्यू में ढील, सरकार एक्शन मोड में दिखी

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
नूंह हिंसा में फिर से चला बुलडोडर, आज कर्फ्यू में ढील, सरकार एक्शन मोड में दिखी

NUH. हरियाणा के नूंह में हिंसा रुकने का नाम ही नहीं ले रही है। वहां पर एक बार फिर से बुलडोजर चलाने का मामला सामने आया है। रविवार को पुलिस की मौजूदगी में नलहर मेडिकल कॉलेज के आसपास की 2.6 एकड़ जमीन समेत 12 अलग-अलग स्थानों पर बुलडोडर चलाया गया। इस दौरान पुलिस अधिकारी ने कहा है कि सारी अवैध इमारतों पर एक्शन लिया जाएगा।





सरकार ने दी कर्फ्यू में ढील





आपको ज्ञात हो कि हिंसा के बाद से ही नूंह में कर्फ्यू जारी है। इसके चलते स्थानीय लोगों के घरों से निकलने पर पाबंदी की गई है। हालांकि, स्थिति सामान्य होते देख सरकार ने आज कर्फ्यू में ढील देने का फैसला किया है। आज (7 अगस्त) सुबह 9 बजे से दोपहर 1 बजे तक लोग बाहर निकल सकते हैं।





राजस्थान से भी हिंसा में शामिल लोग





रविवार को हुई प्रेस कांफ्रेंस में एसपी नूंह नरेंद्र बिजारनिया ने बताया कि राजस्थान के इलाकों से भी लोग नूंह में दाखिल हुए थे। वह राजस्थान पुलिस से संपर्क में हैं, साथ ही अन्य राज्यों की पुलिस से संपर्क करेंगे। उन्होंने कहा कि बुलडोजर उन बिल्डिंग पर भी चला है, जहां से पत्थर फेंके जा रहे थे। एसडीएम अश्विनी कुमार ने कहा कि अवैध इमरतें जो तोड़ी गईं हैं, उन जगहों को मालिकों को पहले नोटिस जारी कर दिए गए थे।





सरकार एक्शन में दिखी





हरियाणा में 31 जुलाई को हुई हिंसा के बाद सरकारी एजेंसियों ने उपद्रवियों की तलाश शुरू कर दी है। अवैध संपत्तियों को भी ढहाया जा रहा है। शनिवार को हिंसा के दौरान जिस होटल से पत्थरबाजी हुई थी, उसको प्रशासन ने बुलडोजर से ढहा दिया। पूरे हरियाणा में करीब 104 एफआईआर दर्ज की गईं, 216 गिरफ्तारियां हुईं और 83 लोगों को हिरासत में लिया गया। अब सरकार ने उपद्रवियों को गिरफ्तार करने के लिए जगहों का भी पता लगाने का भी काम शुरू कर दिया है।



हरियाणा नूंह हिंसा हरियाणा में अवैध इमारतों पर बुलडोजर नूंह हिंसा में एक दिन कर्फ्यू हटा उपद्रवियों पर कार्रवाई सरकार का नूंह हिंसा पर एक्शन Haryana Nuh violence bulldozers on illegal buildings in Haryana one day curfew lifted in Nuh violence action on miscreants government's action on Nuh violence