साईं भगवान नहीं उनकी मूर्तियां मंदिरों से हटाएं, लखनऊ में उठी मांग

मंदिरों से साईं बाबा की मूर्तियां हटाए जाने की मांग। लखनऊ में अखिल भारत हिंदू महासभा ने की अपील। मंदिरों में भगवान के पास लगी साईं बाबा की मूर्तियों को हटाए। जो भगवान नहीं उसे भगवान न समझें।

Advertisment
author-image
Madhav Singh
New Update
sai
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

साईं की मूर्तियों को हिंदू मंदिरों से हटाने का मामला गरमाता जा रहा है। वाराणसी के गणेश मंदिर से सांई की मूर्ति हटाई जा चुकी है। अखिल भारत हिंदू महासभा ने सनातनियों से सभी मंदिरों से सांई की मूर्ति हटाने की अपील की है। लखनऊ हिंदू महासभा के प्रवक्ता शिशिर चतुर्वेदी ने कहा कि साईं एक फकीर है। फकीर को भगवान के बगल में नहीं बैठाया जाता है। इसके अलावा हिंदू महासभा ने कहा कि नवरात्र के मौके पर गरबा डांस होता है। जिसकी आड़ में लव जिहाद की साजिश की जाती है। इस साजिश को नाकाम करने के लिये मोबाइल नंबर जारी कर दिया है।

भगवान के बगल में न बैठाएं फकीर को

महासभा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शिशिर चतुर्वेदी ने बताया कि शंकराचार्य जी ने कहा कि इष्टों के बगल में एक फकीर की मूर्ति नहीं लगाई जाए। जिनको साईं बाबा के नाम से प्रचलित किया गया है। प्रोपोगेंडा के चलते शिरडी के साईं बाबा पर गीत बनाया गया है। शिशिर चतुर्वेदी ने अपील की है कि आस-पास के मंदिरों से साईं बाबा की मूर्ति को हटवाया जाए। मूर्तियां हटाने के लिए मंदिर के पुजारियों से निवेदन करें। इसके अलावा शंकराचार्य जी की बातों को लोगों तक पहुंचाया जाए। 

राम जन्मभूमि में नहीं किया था सहयोग 

बताया कि साईं ट्रस्ट ने राम जन्मभूमि में सहयोग करने से साफ मना कर दिया था। उनका राम जन्मभूमि और भगवान राम से कोई लेना देना नहीं है। तो ऐसे में साईं बाबा की पूजा क्यों। साईं पूजा बंद होनी चाहिए। 

पुजारी से की थी अपील

बुधवार को हिंदू संगठन के सदस्यो ने केसरबाग के एक मंदिर पहुंचकर साईं बाबा की मूर्ति को हटाने का प्रयास किया था। संगठन के सदस्यों ने मंदिर के पुजारी से अपील की थी कि वह मूर्ति को हटाए।

धर्म गुरुओं ने ये कहा

शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद ने कहा कि मंदिरों में शास्त्रों के देवता ही विराजमान होना चाहिए। अगर मंदिरों में किसी कारण अशास्त्रीय मूर्ती आ गई हैं तो उन्हें मंदिरों से हटाए। वहीं बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने कहा था कि साईं बाबा संत हो सकते हैं, फकीर हो सकते हैं, लेकिन भगवान नहीं हो सकते। धर्मगुरु अनिरुद्धाचार्य महाराज ने कहा था ​कि फकीर शब्द वर्ग विशेष में प्रयोग होता है। इस नाते साईं बाबा भगवान क्या हिंदू भी नहीं है। उन्होंने बताया कि हमारे यहां संतों को संत कहा जाता है।

गरबा डांस में लव जिहाद की साजिश

अखिल भारत हिंदू महासभा ने नवरात्रि के अवसर पर लव जिहाद के साजिश की आशंका जताई है। जिसके चलते मदद के लिए मोबाइल नंबर जारी कर दिया है। हिंदू महासभा के प्रवक्ता ने कहा कि नवरात्र में गरबा डांस होता है। कई जगहों पर गरबा डांस का आयोजन कुछ विशेष धर्म के लोग करते हैं। वहां हिंदू लड़कियों को शिकार बनाया जाता है। 

डांस की आड़ में करते हैं गलत हरकत

डांस की आड़ में कुछ लड़के गलत हरकते करते हैं। लव जिहाद फैलाने का काम करते हैं। ऐसे में गरबा डांस कराने वाले युवकों और आयोजकों पर नजर रखें। अगर इससे जुड़ा कोई मामला सामने आए तो जारी किए गए नंबर पर कॉल करें। 

 

thesootr links

 

Lucknow News UP News Uttar Pradesh Sai Baba साईं बाबा Temple लखनऊ God साईं