छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री बनते ही विष्णुदेव साय ने की 2 बड़ी घोषणाएं, मोदी की गारंटी को लेकर दिया यह बयान

author-image
Vikram Jain
एडिट
New Update
छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री बनते ही विष्णुदेव साय ने की 2 बड़ी घोषणाएं, मोदी की गारंटी को लेकर दिया यह बयान

RAIPUR. छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री पद के लिए चल रही अटकलों पर रविवार को विराम लग गया। बीजेपी विधायक दल ने आदिवासी नेता विष्णुदेव साय को विधायक दल का नेता चुन लिया। मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान होते ही विष्णुदेव साय ने 2 बड़ी घोषणाएं कर दी। विष्णुदेव राय ने कहा कि सीएम बनने के बाद उनका पहला काम पीएम मोदी की गारंटी को लागू करना है।

'पीएम मोदी की गारंटी को पूरा करेंगे'

छत्तीसगढ़ में बीजेपी विधायक दल के नेता चुने जाने के बाद विष्णुदेव साय ने राज्य की जनता और केंद्रीय नेतृत्व को आभार जताते हुए कहा कि मैं सभी नेतृत्व को बधाई देना चाहूंगा, उनके वजह से यह सफलता मिली है। छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार से जनता त्रस्त थी, अब उन्हें इससे मुक्ति मिलेगी, पीएम मोदी की गारंटी को पूरा करना हमारा पहला काम होगा, 18 लाख घरों को स्वीकृति मिलेगी, जो भी पीएम मोदी की गारंटी है, उसको हम 5 साल में पूरा करेंगे।

आवास और किसानों को लेकर घोषणा

मुख्यमंत्री बनाए जाने बाद साय ने कहा कि मैं विधायकों का आभारी हूं कि जिन्होंने उन पर विश्वास किया है। पूरी ईमानदारी के साथ उनके विश्वास पर खरा उतरने की कोशिश करूंगा। मोदी की गारंटी का वादा किया है। उसे मुख्यंमत्री के नाते पूरा करने का मेरा प्रयास होगा। इस दौरान उन्होने 2 बड़ी घोषणाएं भी कीं। पहली की आवास योजना के तहत 18 लाख आवास बनाने का काम सबसे पहले किया जाएगा। 25 दिसंबर को ही सबसे पहले किसानों को 2 साल का बकाया बोनस दिया जाएगा।

भूपेश बघेल और चरणदास महंत ने दी बधाई

साय को मुख्यमंत्री बनाए जाने पर विपक्ष के नेताओं ने बधाई दी। पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि विष्णुदेव साय जी को बीजेपी विधायक दल का नेता चुने जाने पर बधाई। नवा छत्तीसगढ़ की न्याय और प्रगति यात्रा को आप मुख्यमंत्री के रूप में आगे बढ़ाएं, ऐसी कामना करता हूं। इसके साथ ही पूर्व डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव ने भी बधाई दी है। पूर्व विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर बधाई दी। मंहत ने लिखा की सरल, सहज, भलेमानुष, कुनकुरी विधायक, वरिष्ठ आदिवासी नेता श्री विष्णु देव साय को छत्तीसगढ़ नवनियुक्त मुख्यमंत्री चुने जाने पर बधाई एवं शुभकामनाएं। आपके नेतृत्व में समूचे छत्तीसगढ़ सहित आदिवासी समाज का और बेहतर उत्थान हो ऐसी कामना करता हूँ। जय छत्तीसगढ़।

साय के मुख्यमंत्री बनने के बाद खुशी का माहौल

इधर विष्णुदेव साय के मुख्यमंत्री बनने के बाद परिवार में खुशी का माहौल है। साय के पैतृक गांव बगिया के लोग उत्साहित हैं। नाम की घोषणा होने के बाद बीजेपी कार्यकर्ताओं ने रायपुर की विधायक कॉलोनी में विष्णुदेव साय की पत्नी को बधाई दी। विष्णुदेव साय की मां जसमनी देवी ने कहा कि आज मेरे बेटे को छत्तीसगढ़ की सेवा करने का सौभाग्य मिला है, इससे बड़ी बात और क्या हो सकती है। मुझे विश्वास नहीं हो रहा कि बेटा सीएम बन गया। परिवार के अन्य सदस्यों ने कहा कि आदिवासी मुख्यमंत्री बनने से गौरव हो रहा है।

रायपुर न्यूज Vishnudev Sai's big announcement CM Vishnudev Sai Raipur News मोदी की गारंटी बीजेपी प्रभारी ओम माथुर सीएम विष्णुदेव साय Modi's Guarantee विष्णुदेव साय की बड़ी घोषणा BJP in-charge Om Mathur