एमपी में बदला मौसम का मिजाज, कई जिलों में हल्की बारिश, छत्तीसगढ़ में लगातार बढ़ रही ठंड

author-image
Pooja Kumari
एडिट
New Update
एमपी में बदला मौसम का मिजाज, कई जिलों में हल्की बारिश, छत्तीसगढ़ में लगातार बढ़ रही ठंड

BHOPAL. मप्र में कंपकपाने वाली ठंड ने दस्तक दे दी है। मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश भर में बीते गुरुवार गलन की स्थिति बढ़ गई, वहीं न्यूनतम तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई। न्यूनतम तापमान गिरकर 6.8 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया। इसके अलावा प्रदेश के सभी जिलों की बात करें तो न्यूनतम तापमान 15 डिग्री के नीचे ही रहा। साथ ही छत्तीसगढ़ के मौसम की बात करें तो यहां पर भी राजधानी रायपुर सहित कई जिलों में ठंड की बढ़ोत्तरी दर्ज की गई है।

छत्तीसगढ़ में लगातार बढ़ रही ठंड

छत्तीसगढ़ के मौसम में लगातार बदलाव देखने को मिल रहा है। यहां पर भी कंपाने वाली ठंड पड़ने लगी है। मौसम विभाग की मानें तो सरगुजा संभाग के सभी जिलों में ठंड का कहर देखने को मिल रहा है, अंबिकापुर में 7.7 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया है। राजधानी रायपुर का तापमान 15.5 डिग्री दर्ज किया गया। जबकि बिलासपुर में 14, पेंड्रा रोड में 10 डिग्री, जगदलपुर में 13.2, दुर्ग में 13.4, राजनांदगांव में 14.4 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया है।

पिछले 24 घंटे में मौसम का हाल

अगर हम प्रदेश के पिछले 24 घंटे के मौसम की बात करें तो पूरे प्रदेश में सबसे ज्यादा ठंड वाला जिला राजगढ़ रहा। इस जिले में न्यूनतम तापमान 6.8 डिग्री दर्ज किया गया। जबकि उमरिया का न्यूनतम तापमान 7.5 डिग्री रहा। वहीं मलाजखंड का तापमान 9.8 डिग्री और सतना का न्यूनतम तापमान 9.4 और रीवा का 8.69 और जबलपुर का तापमान 9.1 दर्ज किया गया। इसके अलावा राजधानी भोपाल की बात करें तो पिछले 24 घंटे में यहां का न्यूनतम तापमान 11.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले दिनों में भी प्रदेश का मौसम ऐसे ही शुष्क बना रहेगा। सुबह- शाम चल रही हवाओं की वजह से ठंड ज्यादा महसूस होगी।

today's weather आज का मौसम Weather condition in MP एमपी में मौसम का हाल Weather condition in Chhattisgarh छत्तीसगढ़ में मौसम का हाल Weather update Weather information मौसम अपडेट मौसम की जानकारी