कौन बनेगा राजस्थान का वजीर-ए-आला? दावेदार...या कोई गुमनाम? आज हट जाएगा सस्पेंस से पर्दा

author-image
Chandresh Sharma
एडिट
New Update
कौन बनेगा राजस्थान का वजीर-ए-आला? दावेदार...या कोई गुमनाम? आज हट जाएगा सस्पेंस से पर्दा

JAIPUR. बीते दो दिन में छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश में चले घटनाक्रम में मोदी-शाह की झांकी तो सबने देख ली, मगर राजस्थान की पिक्चर अभी बाकी है। आज शाम तक राजस्थान को उसका नया मुख्यमंत्री मिल जाएगा। शाम 4 बजे बीजेपी विधायक दल की बैठक होनी है। मध्यप्रदेश में हुए घटनाक्रम को देखते हुए कहा यही जा रहा है कि कयास लगाना बेकार है। फिर भी एक कयास यही तैर रहा है कि दोनों राज्यों की तरह राजस्थान में भी बीजेपी एक मुख्यमंत्री की साथ दो उपमुख्यमंत्री बना सकती है।

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह करेंगे ऐलान

राजस्थान के लिए पर्यवेक्षक बनाए गए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज दोपहर जयपुर पहुंचने वाले हैं। विधायकों को 11 बजे से 1 बजे तक पार्टी दफ्तर पहुंचने कहा गया है। 1 बजे से विधायकों का पंजीयन शुरु हो जाएगा और फिर लंच के बाद बैठक शुरु होने की बात कही गई है। बैठक में प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह और प्रदेश अध्यक्ष सी पी जोशी भी मौजूद होंगे।

विधायक दल में से ही होगा मुख्यमंत्री

मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ के फैसलों को देखते हुए कहा जा सकता है कि मुख्यमंत्री विधायक दल में से ही एक होगा। कयास यह भी लगाया जा रहा है कि एक पद किसी महिला को दिया जाए। साथ ही जातिगत संतुलन बनाने का भी पूरा प्रयास किया जा सकता है। महिला को पद दिए जाने के पीछे तर्क यह दिया जा रहा है कि छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश में किसी महिला को सीएम या डिप्टी सीएम नहीं बनाया गया।

बड़े नेताओं से राजनाथ करेंगे मुलाकात

बता दें कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह दोपहर 12 बजे के करीब जयपुर पहुंचेंगे, यहां वे जवाहर सर्कल स्थित एक होटल में पहुंचेंगे। यहां करीब साढ़े 3 बजे तक रुकने के बाद वे पार्टी दफ्तर पहुंचेंगे। संभावना व्यक्त की जा रही है कि विधायक दल की बैठक के पूर्व राजनाथ सिंह राजस्थान के आला नेताओं से मुलाकात करेंगे साथ ही बीजेपी दफ्तर में वे कोर कमेटी की बैठक भी कर सकते हैं।





Rajasthan News राजस्थान न्यूज Today is Rajasthan's turn new CM will be decided today suspense will end आज राजस्थान की बारी आज तय होगा नया सीएम सस्पेंस होगा खत्म