पायलट से क्यों नाराज हुए भरत सिंह, गांधी परिवार से है सीधा कनेक्शन

author-image
Pratibha Rana
एडिट
New Update
पायलट से क्यों नाराज हुए भरत सिंह, गांधी परिवार से है सीधा कनेक्शन

KOTA. पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की आज (20 अगस्त) को जयंती है। 1944 में आज ही के दिन उनका जन्म हुआ था। आज भले ही वे हमारे साथ नहीं है, लेकिन पूरा देश उन्हें याद कर रहा है। 1991 में एक चुनावी रैली में बम धमाके में उनकी हत्या हो गई थी। बता दें, लिबरेशन टाइगर्स ऑफ तमिल ईलम (एलएलटीई) ने 21 मई 1991 को तमिलनाडु के श्रीपेरंबुदूर में राजीव गांधी की हत्या कर दी थी। उस वक्त राजीव 40 साल के थे। वहीं कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपने पिता को उनकी जयंती पर लद्दाख में पैंगोंग झील के तट पर श्रद्धांजलि अर्पित की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई अन्य नेताओं ने भी राजीव को श्रद्धांजलि दी। वहीं इस बीच राजस्थान में कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक और पूर्व में कैबिनेट मंत्री रहे भरत सिंह कुंदनपुर ने राजीव गांधी की जयंती पर कनवास में भव्य कार्यक्रम का आयोजन रखा है। लेकिन इस आयोजन में सादर बुलाने और बुलावे पर अपनी सहमति देने के बावजूद आखिरी समय में सुखविंदर सिंह रंधावा, गोविंद सिंह डोटासरा, सचिन पायलट ने भाग लेने से मना कर दिया है।





यह खबर भी पढ़ें...





भंवरी देवी हत्याकांड मामले में जमानत पर बाहर निकला गैंगस्टर विशनाराम गिरफ्तार, 1 लाख रुपए का नामी था आरोपी





भरत करेंगे राजीव की जयंती पर कनवास में शक्ति परीक्षण





राजस्थान में कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक और पूर्व में कैबिनेट मंत्री रहे भरत सिंह कुंदनपुर ने प्रदेश कांग्रेस प्रभारी सुखविंदर सिंह रंधावा, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा और पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट के नहीं आने के बावजूद रविवार ( 20 अगस्त) को राजीव गांधी की जयंती पर कनवास में भव्य कार्यक्रम आयोजित करने का फैसला किया है। बता दें, भरत ने पहले ही बता दिया था कि अगर कोई नेता इस कार्यक्रम में नहीं आता है, तब भी वह राजीव गांधी की जयंती पर आयोजित कार्यक्रम में तय समय पर पहुंचेंगे।





publive-image





पायलट कनवास में आयोजित सभा में भाग नहीं ले सकेंगें 





दरअसल भरत सिंह ने बताया कि पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने उन्हें फोन कर बताया कि वह 20 अगस्त को राजीव गांधी के जन्मदिन के अवसर पर कनवास में आयोजित होने वाली सभा में भाग नहीं ले सकेंगे। इससे पहले प्रदेश प्रभारी सुखविंदर सिंह रंधावा और प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने आयोजित इस कार्यक्रम में ना आने की बात कही थी। भरत ने कहा था कि तीनों इस कार्यक्रम में गेस्ट थे, लेकिन अगर ये नहीं आ रहे है, तब भी राजीव गांधी का जन्मदिन उतने ही धूमधाम के साथ मनाया जाएगा, जितना तय किया गया था। 





आगे भरत सिंह ने कहा कि ऐसा हम सभी ने सुना है कि "ईश्वर जो भी करता है वह अच्छा ही करता है" । ईश्वर के इस प्रसाद को हम सहर्ष स्वीकर करते है। मैं विश्वास के साथ यह कह सकता हूं कि प्रदेश की किसी अन्य विधानसभा में ईमानदारी और निष्ठा के साथ राजीव गांधी का जन्म दिन इस तरह भव्य कार्यक्रम के साथ नहीं मनाया जाएगा।



 



Rajasthan News राजस्थान न्यूज Former Deputy Chief Minister Sachin Pilot पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट Former Prime Minister Rajiv Gandhi Rajiv Gandhi Jayanti Former Cabinet Minister Bharat Singh Kundanpur पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी राजीव गांधी जयंती पूर्व कैबिनेट मंत्री भरत सिंह कुंदनपुर