आखिर महिला ने राज्यपाल के सामने घूंघट खोलने से क्यों किया इनकार, बोलने के बाद भी क्यों नहीं मानी ?

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
आखिर महिला ने राज्यपाल के सामने घूंघट खोलने से क्यों किया इनकार, बोलने के बाद भी क्यों नहीं मानी ?

PANNA. पन्ना में राज्यपाल मंगूभाई पटेल के सामने एक महिला ने घूंघट खोलने से इनकार कर दिया। अधिकारियों के बोलने के बाद भी उसने घूंघट नहीं हटाया। जब महिला ने घूंघट नहीं खोलने की वजह बताई तो राज्यपाल समेत कार्यक्रम में मौजूद सभी लोगों की हंसी छूट गई।

'घूंघट न खोलूंगी, जेठ बैठे हैं'

राज्यपाल ने विकसित भारत संकल्प यात्रा के कार्यक्रम में दलित महिला सिया बाई को मंच पर अपनी बात रखने का मौका दिया था। महिला घूंघट डालकर मंच पर पहुंच गई। नेता और अधिकारियों ने महिला से घूंघट हटाकर बोलने के लिए कहा, लेकिन वो नहीं मानी। महिला ने कहा कि घूंघट न खोलूंगी, जेठ बैठे हैं। ये सुनते ही सभी लोग हंसने लगे। महिला बार-बार यही बात दोहराती रही।

किसे जेठ कह रही थी महिला ?

दलित महिला किसे जेठ कह रही थी ? क्या वो राज्यपाल मंगूभाई को जेठ कह रही थी या फिर कार्यक्रम में उसके जेठ भी बैठे थे। ये तो साफ नहीं हो पाया, लेकिन घूंघट वाली महिला सोशल मीडिया पर वायरल जरूर हो गई। सिया बाई ने मंच पर पीएम आवास योजना, उज्ज्वला योजना समेत कई योजनाओं की तारीफ की और नारे लगाए।

राज्यपाल और वीडी शर्मा ने की सिया बाई की तारीफ

राज्यपाल मंगूभाई पटेल ने सिया बाई की तारीफ की। उन्होंने कहा कि सिया बाई ने जिस हौसले के साथ अपनी बात मंच पर रखी, वे प्रशंसा की पात्र हैं। उन्होंने मोदी की योजनाओं को गिनकर बताया, वो तारीफ के काबिल हैं। वहीं बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा कि सिया बाई ने मोदी सरकार की योजनाओं पर जो बातें कहीं, वे प्रशंसनीय हैं।

महिला ने नहीं खोला घूंघट राज्यपाल मंगूभाई पटेल पन्ना में घूंघट वाली महिला Dalit woman of Panna Woman did not open her veil Governor Mangubhai Patel Veiled woman in Panna पन्ना की दलित महिला