इंदौर में आम खाने से महिला की मौत, अचानक बिगड़ी थी तबीयत; पोस्टमार्टम रिपोर्ट में जहरीले पदार्थ के सेवन की बात

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
इंदौर में आम खाने से महिला की मौत, अचानक बिगड़ी थी तबीयत; पोस्टमार्टम रिपोर्ट में जहरीले पदार्थ के सेवन की बात

INDORE. इंदौर में आम ने एक महिला की जान ले ली। ये चौंकाने वाला मामला बिजलपुर से सामने आया है। 23 साल की अर्चना की आम खाने के बाद अचानक तबीयत बिगड़ गई। उसके सिर में तेज दर्द उठा था। अस्पताल में इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में जहरीले पदार्थ के सेवन की बात सामने आई है।





कार्बाइड से पकाया आम जहरीला होने की आशंका





कई व्यापारी आम को जल्दी पकाने के लिए कार्बाइड का इस्तेमाल करते हैं। इससे आम जल्दी पक जाता है, लेकिन कई मामलों में इंसान की जान ले लेता है। अर्चना के परिवार के सदस्य भी आम खाने के बाद बीमार हुए थे। जिला अस्पताल में कराए पोस्टमार्टम में जहरीले पदार्थ खाने की वजह से मौत हुई, ऐसा सामने आ रहा है।





8 जुलाई को सुबह भोजन के साथ खाए थे आम





अर्चना के ससुर बंशीलाल ने बताया कि उनकी बहू ने 8 जुलाई को सुबह भोजन के साथ आम खाए थे। इसके बाद शाम को उसे तेज सिर दर्द होने लगा। इसके बाद हम पास ही में डॉ. जोशी के पास उसे लेकर गए। उन्होंने इलाज किया और आंधे घंटे रुकने के लिए कहा। इसके बाद उसे चक्कर आने लगे तो हम निजी अस्पताल लेकर पहुंचे और वहां भर्ती कराया। हमें लगता है कि आम में ही कोई जहरीला पदार्थ मिला हुआ था, क्योंकि परिवार के दूसरे लोग भी बीमार हुए थे।





पुलिस ने कहा- मामला संदिग्ध





शव का पोस्टमार्टम करने वाले डॉ. भरत वाजपेई के मुताबिक जहरीला पदार्थ खाने की वजह से महिला की मौत हुई है। आम के अंदर कोई जहरीला पदार्थ हो सकता है या फिर महिला ने कोई जहरीला पदार्थ खा लिया हो। वहीं इस मामले में पुलिस का कहना है कि मामला संदिग्ध है। जांच की जा रही है। अर्चना की डेढ़ साल पहले ही शादी हुई थी।





ये खबर भी पढ़िए..





दैनिक भास्कर ने हाईकोर्ट के निर्देश पर छापा झूठी खबर का खंडन, बिहार के श्रमिकों की हिंदी में छापी गलत खबर; अंग्रेजी में मांगी माफी





प्रतिबंधित है कार्बाइड





खाद्य अधिकारी नीरज श्रीवास्तव ने बताया कि कार्बाइड प्रतिबंधित है। हमें जहां से भी फलों को कार्बाइड से पकाने की सूचना मिलती है, हम कार्रवाई करते हैं। यदि किसी को भी आशंका है तो हमसे शिकायत कर सकते हैं। हम सैंपल लेकर जांच करेंगे।



आम खाने से महिला की मौत इंदौर में जहरीला आम health worsened after eating mangoes mangoes cooked with carbide woman died after eating mangoes Poisonous mangoes in Indore आम खाने से बिगड़ी तबीयत कार्बाइड से पकाया आम