एमपी वक्फ बोर्ड परिसर में पहली बार हुआ योग दिवस का कार्यक्रम, अध्यक्ष और CEO ने किया योगा

author-image
The Sootr
एडिट
New Update
एमपी वक्फ बोर्ड परिसर में पहली बार हुआ योग दिवस का कार्यक्रम, अध्यक्ष और CEO ने किया योगा

BHOAPL. अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस को उत्साह के साथ मनाया गया। स्कूल कॉलेज के साथ-साथ देश भर के मदरसों में भी अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस को लेकर उत्साह नजर आया। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में मुस्लिम समुदाय ने योग दिवस पर कार्यक्रम आयोजित किए। शहर के वक्फ बोर्ड परिसर में पहली बार अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर योग कार्यक्रम आयोजित किया गया।





'पूरे विश्व में उत्साह तो हम कैसे पीछे रहते'





योग दिवस के मौके पर बीजेपी अल्पसंख्यक मोर्चा और वक्फ बोर्ड परिवार की तरफ से योगा कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में बड़ी संख्या में मुस्लिम समाज के पदाधिकारी और सदस्य शामिल हुए। इस मौके पर समाज के वरिष्ठजनों ने योग करने के बाद खुशी जाहिर करते हुए कहा कि बोर्ड परिसर में बोर्ड की सहभागिता से यह कार्यक्रम इतिहास में पहली बार हुआ है। मुस्लिम समुदाय ने बड़े ही उत्साह के साथ कहा कि जब पूरा देश योग दिवस मना रहा है तो हम क्यों पीछे रहे। हमने तय किया था कि हम भी देश के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलेंगे और योग दिवस को मनाकर योगासन प्राणायाम करेंगे।





वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष डॉक्टर सनव्वर पटेल ने कहा कि आज हम गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं कि हमारी देश की संस्कृति योगा को पूरे विश्व ने माना है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने करोड़ो लोगों को स्वस्थ बनाने में योग के माध्यम से अपनी भूमिका का निर्वाहन किया है। उन्होंने कहा कि जो योगा आज किया है उसको दिनचर्या में शामिल किया जाएगा। दिनचर्या में लाकर परिवार और स्वयं को स्वास्थ्य बनाने की कोशिश करेंगे।



Bhopal News Madhya Pradesh News भोपाल समाचार मध्यप्रदेश समाचार International Yoga Day MP Waqf Board Muslim community did yoga अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस एमपी वक्फ बोर्ड मुस्लिम समुदाय ने किया योग