एलन मस्क ने पूछा- क्या मुझे ट्विटर प्रमुख का पद छोड़ देना चाहिए, जो भी फैसला आएगा, मैं उसका सम्मान करूंगा

author-image
Atul Tiwari
एडिट
New Update
एलन मस्क ने पूछा-  क्या मुझे ट्विटर प्रमुख का पद छोड़ देना चाहिए, जो भी फैसला आएगा, मैं उसका सम्मान करूंगा

Washington. ट्विटर के नए मालिक एलन मस्क लगातार विवादों में बने हुए हैं। अब मस्क ने अब यूजर्स से खुद अपने बारे में सवाल किया है। मस्क ने इस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक पोल (twitter poll) शुरू किया है। इसमें उन्होंने यूजर्स से पूछा है कि क्या मुझे ट्विटर के प्रमुख के रूप में पद छोड़ देना चाहिए? मस्क ने ट्वीट कर कहा है कि वे इस पोल के फैसले का पालन करेंगे। एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा, आगे से ट्विटर बड़े नीतिगत बदलावों के लिए पोल कराएगा, मैं माफी मांगता हूं, दोबारा ऐसा नहीं होगा।







— Elon Musk (@elonmusk) December 18, 2022





मस्क इससे पहले भी कई बार इस तरह के पोल करा चुके हैं। यह पोल इसलिए अलग है, क्योंकि इसमें उन्होंने खुद अपनी कंपनी के सीईओ का पद छोड़ने की पेशकश की है। अब देखना होगा कि यूजर्स इस पर जो राय देते हैं और मस्क उसे मानते हैं या नहीं।





आप ये खबर भी पढ़ सकते हैं











अन्य प्लेटफॉर्म का मुफ्त प्रचार बंद होगा





मस्क 18 दिसंबर को ये भी कह चुके हैं कि फेसबुक, इंस्टाग्राम समेत अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को बढ़ावा देने वाले अकाउंट्स पर ट्विटर पर पाबंदी लगाएगा। मस्क ने कहा कि हमारे कई यूजर्स अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भी एक्टिव हैं, लेकिन अब हम अब ट्विटर पर अन्य प्लेटफॉर्म के फ्री कैंपेन की परमीशन नहीं देंगे। ट्विटर के नियमों में बदलाव ऐसे समय में आया है, जब मस्क को प्लेटफॉर्म पर बड़े नीतिगत बदलावों के लिए आलोचनाओं का सामना करना पड़ा है। 





जर्नलिस्ट के अकाउंट्स सस्पेंड करने का फैसला बदलना पड़ा था





16 दिसंबर को यूएन जनरल सेक्रेटरी एंटोनियो गुटेरेस ने मस्क द्वारा ट्विटर से कुछ जर्नलिस्ट के अकाउंट सस्पेंड करने को गलत बताया था। इसे उन्होंने अभिव्यक्ति की आजादी के लिहाज से खतरनाक बताया था। हालांकि, दुनियाभर से कड़ी आलोचनाओं के बाद मस्क ने फैसले के चंद घंटों बाद ही यह फैसला वापस लेकर पत्रकारों के अकाउंट्स बहाल कर दिए थे। मस्क ने कुछ महीने पहले ही मस्क ने ट्विटर का अधिग्रहण किया है। इसके बाद से वे लगातार खबरों में हैं। 



Elon Musk एलन मस्क Elon Musk News Twitter News एलन मस्क की घोषणाएं Elon Musk in Controversy Elon Musk Announcements एलन मस्क विवादों में