WhatsApp में भेजे गए मैसेज भी कर सकेंगे एडिट, जानें क्या होगी इसकी टाइम लिमिट, कैसे काम करेगा ये फीचर

author-image
Neha Thakur
एडिट
New Update
WhatsApp में भेजे गए मैसेज भी कर सकेंगे एडिट, जानें क्या होगी इसकी टाइम लिमिट, कैसे काम करेगा ये फीचर

BHOPAL. WhatsApp ने अपने वेब वर्जन मैसेज एडिटिंग फीचर की टेस्टिंग शुरू कर दी है। इसका मतलब ये है कि WhatsApp वेब पर भी अब भेजे गए मैसेज को कुछ मिनटों के भीतर एडिट करना संभव हो सकेगा। इस नई फीचर को व्हाट्सएप वेब के बीटा वर्जन पर देखा गया है। WABetaInfo द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक वेब वर्जन के 2.2319.9 पर यह फीचर टेस्ट हो रहा है। इस नए अपडेट के बाद, भेजे गए मैसेज को एडिट करने के लिए मैसेज पर राइट क्लिक करना होगा और फिर एडिट बटन पर क्लिक करना होगा।





एडिट करने मिलेगा इतना वक्त





रिपोर्ट के मुताबिक यूजर्स द्वारा किसी को भेजे गए मैसेज को एडिट करने के लिए 5 मिनट का वक्त मिलेगा। एक ही मैसेज को 5 मिनट के अंदर कई बार एडिट किया जा सकेगा। मैसेज एडिट का फीचर ग्रुप, ब्रॉडकास्ट और पर्सनल चैट पर काम करेगा। हालांकि, ध्यान रखें कि अगर मैसेज को भेजे हुए 15 मिनट से ज्यादा हो जाएगा तो आप उसे एडिट नहीं कर पाएंगे। यह फीचर केवल मैसेज के एरर को ठीक करने के लिए लाया गया है। इसे अभी whatsapp वेब के ऑफिशियल बीटा प्रोग्राम का हिस्सा बनने वाले कुछ यूजर्स के लिए रोल आउट किया जा रहा है। आगे आने वाले हफ्तों में फीचर्स अन्य यूजर्स के लिए भी रिलीज किया जाएगा। मोबाइल ऐप के लिए भी यह फीचर जल्द आएगा।





कहां मिलेगा ये ऑप्शन?





यूजर्स इस फीचर का इस्तेमाल Menu ऑप्शन के जरिए कर सकते हैं। एडिट किया गया मैसेज चैट में हर किसी को दिखाई देगा, लेकिन शर्त ये है कि हर किसी के पास वॉट्सऐप का लेटेस्ट वर्जन होना चाहिए। जब आप इस ऑप्शन को सेलेक्ट करते हैं, तो आपको मैसेज को एक नई विंडो में एडिट करने के लिए कहा जाएगा।





ये भी पढ़ें...





ट्री वुड को रिप्लेस करेगा बेम्बू कम्पोजिट, फर्नीचर और स्ट्रक्चर बनाने में होगा इस्तेमाल, क्वालिटी हाई और प्राइज भी 20 फीसदी कम





कैसे Edit करें मैसेज?







  • WhatsApp चैट खोलें जहां आप मैसेज एडिट करना चाहते हैं।



  • अब इस मैसेज पर टैप करके रखें जिसे आप एडिट करना चाहते हैं।


  • अब Menu से 'Edit' ऑप्शन को सेलेक्ट करें।


  • अब आप जो बदलाव करना चाहते हैं, उसे करके 'Done' बटन पर टैप करें।


  • आपके द्वारा किया गया बदलाव सेल हो जाएगा, और एडिटेड मैसेज चैट में दिखने लगेगा।




  • वॉट‍्सऐप का नया अपडेट वॉट‍्सऐप मैसेज एडिटिंग फीचर वॉट‍्सऐप वेब वर्जन वॉट‍्सऐप अपडेट वॉट‍्सऐप न्यूज WhatsApp new update WhatsApp message editing feature WhatsApp web version WhatsApp update WhatsApp news