वॉट्सऐप के यूजर्स के लिए नए फीचर्स, स्टेटस में लगा सकेंगे ऑडियो, जानिए किसे मिलेगा ये ऑप्शन

author-image
Vijay Choudhary
एडिट
New Update
वॉट्सऐप के यूजर्स के लिए नए फीचर्स, स्टेटस में लगा सकेंगे ऑडियो, जानिए किसे मिलेगा ये ऑप्शन

DELHI. दुनियाभर में करोड़ों लोग व्हाट्सएप का इस्तेमाल अपने पर्सनल और प्रोफेशनल कामों के लिए करते हैं। व्हाट्सएप अपनी प्लेटफार्म पर यूजर्स के लिए आए दिन नए-नए फीचर्स जोड़ते रहता है। हाल ही में पोल, ऑनलाइन स्टेटस हाइट, डीपी हाइट, कम्युनिटी समेत कई नए फीचर जोड़े हैं। अब आप चुनिंदा एंड्रॉयड बीटा यूजर्स के लिए नए फीचर रोल आउट कर रहा है।





स्टेटस में वीडियो की तरह ही ऑडियो भी लगा सकते हैं





ये फीचर WhatsApp Status एक्सपीरियंस को पहले से बेहतर बना सकता है। जिन यूजर्स को नया अपडेट मिलेगा, वे WhatsApp Status में वॉयस नोट अपडेट कर सकेंगे। यानी यूजर्स को वॉट्सऐप स्टेटस में वीडियो की तरह ही ऑडियो भी लगा सकेंगे।





ये खबर भी पढ़ें...





चीन को बड़ा झटका! 2027 तक दुनियाभर में बिकने वाले आधे iPhone Made In India होंगे





वॉट्सऐप मे वॉयस नोट का भी एक ऑप्शन मिलेगा





वॉट्सऐप पर जब आप स्टेटस अपडेट करेंगे, तो आपको वॉयस नोट का भी एक ऑप्शन मिलेगा. यूजर्स फोटो, टेक्स्ट, वीडियो की तरह ही नए ऑप्शन को भी यूज कर पाएंगे. 





किन यूजर्स को मिल रहा नया फीचर?





WABetaInfo ने इस फीचर को स्पॉट किया है। रिपोर्ट के मुताबिक बीटा वर्जन 2.23.2.8 पर यूजर्स को यह फीचर मिल रहा है। यूजर्स को ये ऑप्शन टेक्स्ट स्टेटस सेक्शन में ही मिलेगा।आप इस पर सिर्फ 30 सेकेंड तक का ही वॉयस नोट लगा सकते हैं।





डिस्कार्ड और प्राइवेसी का भी ऑप्शन मिलेगा





स्टेटस लगाते हुए किसी रिकॉर्डिंग को पोस्ट करने से पहले आपको डिस्कार्ड का भी ऑप्शन मिलेगा। दूसरे वॉट्सऐप फीचर्स की तरह की वॉयस नोट का ये फीचर भी एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन के साथ आता है। आपको इसके साथ प्राइवेसी का भी ऑप्शन मिलेगा। इसकी मदद से आप तय कर सकेंगे कि कौन आपका स्टेटस देख सकता है और कौन नहीं। दूसरे वॉट्सऐप स्टेटस की तरह ही ये भी 24 घंटे में डिसअपीयर हो जाएगा।





कब तक आएगा स्टेबल वर्जन पर अपडेट





ऐप अगले कुछ वक्त में इस फीचर को दूसरे यूजर्स के लिए भी रोलआउट कर सकता है। हालांकि, इसे स्टेबल वर्जन पर कब तक जोड़ा जाएगा इसकी जानकारी फिलहाल नहीं है। इंस्टैंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म दूसरे फीचर्स को भी टेस्ट कर रहा है. वॉट्सऐप यूजर्स को जल्द ही नोटिफिकेशन में किसी को ब्लॉक करने का शॉर्टकट मिल सकता है। इसे हाल में स्पॉट किया गया है।



 



वॉट्सऐप whatsapp वॉट्सऐप यूजर्स को नया ऑप्शन change WhatsApp status वॉट्सऐप स्टेटस में बदलाव new option WhatsApp users वॉट्सऐप फीचर whatsapp feature