वाट्सएप पर आया नया फीचर, अब आप एक ही अकाउंट से चला पाएंगे 4 फोन, जानिए क्या हैं इसके फायदे

author-image
The Sootr
एडिट
New Update
वाट्सएप पर आया नया फीचर, अब आप एक ही अकाउंट से चला पाएंगे 4 फोन, जानिए क्या हैं इसके फायदे

NEW DELHI. यूजर्स की सुविधाओं का ध्यान में रखते हुए व्हाट्सऐप अपने नए-नए फीचर्स और अपडेट्स लाता रहता है। मंगलवार (25 अप्रैल) को भी वाट्सएप ने अपने नए फीचर्स की घोषणा की। मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने ऐलान किया कि अब यूजर्स एक साथ एक ही व्हाट्सएप अकाउंट से चार स्मार्टफोन्स में लॉग-इन कर पाएंगे।





width="500" height="194" style="border:none;overflow:hidden" scrolling="no" frameborder="0" allowfullscreen="true" allow="autoplay; clipboard-write; encrypted-media; picture-in-picture; web-share">





 iOS और एंड्रॉयड दोनों पर मिलेगा फायदा





आपको बता दें कि इस फीचर की चर्चा काफी लंबे समय से हो रही थी, लेकिन मेटा ने अब इसे रोलआउट भी कर दिया है। व्हाट्सएप अकाउंट से लिंक्ड चारों डिवाइसेस को अलग-अलग इस्तेमाल भी किया जा सकता है। खास बात यह है कि प्राइमरी डिवाइस में नेटवर्क उपलब्ध ना होने पर भी अन्य डिवाइसेस में अकाउंट का इस्तेमाल किया जा सकता है। मैसेज भी आते रहेंगे। हालांकि अधिक समय तक यदि प्राइमरी डिवाइस लॉग आउट रहता है, तो बाकी डिवाइसेस में खुद ही व्हाट्सएप अकाउंट लॉग-आउट हो जाएगा। दूसरे डिवाइस पर Log In करने के लिए यूजर्स को सेकेंड्री फोन पर मोबाइल नंबर दर्ज करना होगा, उसके बाद प्राइमरी फोन पर भेजे गए OTP को दर्ज करने के बाद अकाउंट लॉग-इन हो जाएगा। इसके अलावा कोड को स्कैन करके भी दूसरे फोन को एक ही अकाउंट से जोड़ा जा सकता है। iOS और एंड्रॉयड दोनों ही डिवाइस पर यह फीचर उपलब्ध होगा।





इस तरह से लिंक करें अन्य डिवाइस





व्हाट्सएप अकाउंट को कई तरीकों से लिंक किया जा सकता है। यदि आप अपने प्राइमरी डिवाइस के साथ अन्य डिवाइस पर भी व्हाट्सएप अकाउंट को लिंक करना चाहते हैं तो आपको सेकेंडरी डिवाइस के व्हाट्सएप एप्लीकेशन में जाकर फोन नंबर दर्ज करना होगा। अब आपके प्राइमरी डिवाइस पर प्राप्त ओटीपी दर्ज करना होगा। इसी तरह प्राइमरी डिवाइस पर कोड स्कैन करके भी अन्य डिवाइस को लिंक किया जा सकता है।



मेटा सीईओ मार्क जुकरबर्ग वाट्सएप अपडेट whatsapp वाट्सएप good news for users one account 4 phone WhatsApp update Meta CEO Mark Zuckerberg यूजर्स के लिए खुश खबरी एक अकाउंट 4 फोन