टाटा की स्ट्राइडर कंपनी ने लॉन्च की इलेक्ट्रिक साइकिल Zeeta Plus, सिर्फ 10 पैसे में चलेगी 1 किलोमीटर; जानिए कितनी है इसकी कीमत

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
टाटा की स्ट्राइडर कंपनी ने लॉन्च की इलेक्ट्रिक साइकिल Zeeta Plus, सिर्फ 10 पैसे में चलेगी 1 किलोमीटर; जानिए कितनी है इसकी कीमत

NEW DELHI. टाटा इंटरनेशनल की पूर्ण स्वामित्व वाली कंपनी स्ट्राइडर ने नई इलेक्ट्रिक साइकिल Zeeta Plus लॉन्च की है। ये साइकिल आकर्षक और पावरफुल बैटरी पैक से लैस है। साइकिल की शुरुआती कीमत 26 हजार 995 रुपए है। ये सिर्फ 10 पैसे में 1 किलोमीटर चलेगी और 3-4 घंटे में फुल चार्ज हो जाएगी। कम दूरी के लिए इस साइकिल को बेहद किफायती माना जा रहा है।





कैसी है Stryder Zeeta Plus साइकिल





Zeeta Plus में उच्च क्षमता वाली 36-वोल्ट/6 एएच बैटरी है। दावा किया गया है कि ये 216 Wh की पावर जेनरेट करती है। ये साइकिल हर तरह के रोड और कंडीशन में आरामदेह साबित होगी। स्ट्राइडर जीटा प्लस में पहले की जीटा ई-बाइक के मुकाबले बड़ी बैटरी दी गई है।





10 पैसे में चलेगी 1 किलोमीटर





स्ट्राइडर कंपनी ने दावा किया है कि ये साइकिल 10 पैसे में 1 किलोमीटर चलेगी। इलेक्ट्रिक साइकिल की बैटरी को चार्ज करने में जो इलेक्ट्रिसिटी कंज्यूम होगी उस आधार पर इसकी रनिंग कॉस्ट सिर्फ 10 पैसे प्रति किलोमीटर है। 250W की क्षमता वाले BLDC इलेक्ट्रिक मोटर से लैस इस साइकिल में स्टील का बना हुआ MTB टाइप ओवरसाइज्ड हैंडलबार और SOC डिस्प्ले भी मिलेगा। इसके डिस्प्ले पर बैटरी रेंज, टाइम और अन्य डाटा दिखाई देता है।





कितनी है साइकिल की स्पीड और कितने घंटे में होगी चार्ज





साइकिल बिना पैडल के 25 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से चल सकती है। सिंगल चार्ज में ये इलेक्ट्रिक साइकिल पैडल असिस्ट के साथ 30 किलोमीटर की रफ्तार से चल सकेगी। साइकिल की बैटरी को फुल चार्ज होने में सिर्फ 3 से 4 घंटे का वक्त लगता है। स्ट्राइडर जीटा प्लस को एक स्टील हार्डटेल फ्रेम पर बनाया गया है जो स्मूथ और आधुनिक डिजाइन के साथ है। ये पावरफुल ऑटो-कट ब्रेक से लैस है और दोनों सिरों पर डिस्क ब्रेक भी दिया गया है।





Zeeta Plus पर क्या वारंटी दे रही स्ट्राइडर कंपनी





स्ट्राइडर कंपनी Zeeta Plus इलेक्ट्रिक साइकिल की बैटरी और मोटर पर 2 साल और फ्रेम पर लाइफटाइम वारंटी दे रही है। ये साइकिल 5 फीट 4 इंच से लेकर 6 फीट तक की हाइट वालों के लिए बेहतर है। इसकी पेलोड क्षमता करीब 100 किलोग्राम है। साइकिल में वॉटर रेजिस्टेंट (IP67) बैटरी दी गई है। स्ट्राइडर अलग-अलग कीमत में इलेक्ट्रिक साइकिल उपलब्ध हैं, जिन्हें देश के 4 हजार से ज्यादा रीटेल स्टोर से बेचा जाता है।





ये खबर भी पढ़िए..





अब सिर्फ 500 सब्सक्राइबर्स होते ही आपको पैसे देने लगेगा यूट्यूब, जानिए नियमों में और क्या हुआ है बदलाव





फिलहाल इंट्रोडक्ट्री प्राइस, इसके बाद बढ़ जाएगी कीमत





स्ट्राइडर ने Zeeta Plus को इंट्रोडक्ट्री प्राइस 26 हजार 995 रुपए के साथ लॉन्च किया है। इसके बाद इसकी कीमत 6 हजार रुपए तक बढ़ जाएगी। साइकिल को स्ट्राइडर की ऑफिशियल वेबसाइट पर बेचा जा रहा है। स्ट्राइडर कंपनी के बिजनेस हेड राहुल गुप्ता का कहना है कि साइक्लिंग उद्योग में एक अग्रणी खिलाड़ी के रूप में, हमारा प्रयास देश में वैकल्पिक मोबिलिटी के उपयोग को बढ़ावा देना है।



Tata Strider Company Electric Cycle Zeeta Plus Cycle Zeeta Plus Launched Zeeta Plus Cycle Price टाटा स्ट्राइडर कंपनी इलेक्ट्रिक साइकिल Zeeta Plus साइकिल Zeeta Plus लॉन्च Zeeta Plus साइकिल की कीमत